ग्राहक यादव-दलित हो सकते थे अगर गोली लग जाती तो सपा जान वापस लाती? मंगेश यादव कांड पर ये बोले योगी

यूपी तक

08 Sep 2024 (अपडेटेड: 08 Sep 2024, 05:40 PM)

UP News: जब से सुल्तानपुर लूट कांड के आरोपी मंगेश यादव का पुलिस ने एनकाउंटर में मार गिराया है. तभी से यूपी की सियासत गरमाई हुई है. सपा-कांग्रेस इस एनकाउंटर को लेकर योगी सरकार पर हमलावर हैं. अब सीएम योगी का इसपर बयान सामने आया है.

Yogi Adityanath on Mangesh Yadav

Yogi Adityanath on Mangesh Yadav

follow google news

UP News: जब से सुल्तानपुर लूट कांड के आरोपी मंगेश यादव का पुलिस ने एनकाउंटर में मार गिराया है. तभी से यूपी की सियासत गरमाई हुई है. सपा-कांग्रेस इस एनकाउंटर को लेकर योगी सरकार पर हमलावर हैं. अखिलेश यादव और राहुल गांधी खुद इस एनकाउंटर को लेकर सवाल उठा चुके हैं. सपा आरोप लगा रही है कि मंगेश को जाति देखकर मारा गया है और उसका फर्जी एनकाउंटर किया गया है. दूसरी तरफ मंगेश का परिवार भी फर्जी एनकाउंटर की बात कह रहा है.

यह भी पढ़ें...

अब इस मामले पर खुद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का बयान सामने आया है. सीएम योगी ने एनकाउंटर को लेकर कहा है कि अगर लूट के दौरान डकैत दुकान में मौजूद किसी ग्राहक को गोली मार देते तो क्या सपा उसकी जान वापस कर पाती? सीएम योगी ने कहा कि जो लोग एनकाउंटर पर सवाल उठा रहे हैं, उन्हें इसका जवाब देना चाहिए.

‘जो डकैत मारा गया वह हथियारों का प्रदर्शन करते हुए डकैती डाल रहा था’

आज तक की खबर के अनुसार, सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा, जब उनका कोई माफिया या डकैत पुलिस मुठभेड़ में मारा जाता है, तो ऐसा लगता है कि जैसे पुलिस ने इनकी दुखती रग पर उंगली रख दी हो. ये चिल्लाने लगते हैं. 

इस दौरान सीएम योगी ने सुल्तानपुर की घटना का जिक्र करते हुए कहा कि जो डकैत पुलिस मुठभेड़ में मारा गया, वो हथियारों का प्रदर्शन करते हुए डकैती डाल रहा है. वहां ग्राहक भी बैठे हैं. अगर वो ग्राहकों को एक तरफ करके गोली मार देता तो क्या उनकी जान को सपा वापस कर पाती.  अरे वो किसी भी जाति के हो सकते थे. ग्राहक कोई यादव, दलित किसी भी जाति का हो सकता था.

‘…तो कहते प्रदेश में अराजकता है’

सीएम योगी ने आगे कहा, अगर डकैत हत्या करके भाग गया और पुलिस को सुराग नहीं मिलता तो यही लोग बोलते कि देखिए साहब प्रदेश में अराजकता है. अगर पुलिस ने पकड़ लिया और कार्रवाई कर दी. आपसी मुठभेड़ में डकैत मारा जा रहा है तो सपा को बुरा लग रहा है. कह रहे हैं कि साहब ये नहीं होना चाहिए था.

    follow whatsapp