बहराइच के बाद देवरिया में भी मूर्ति विजर्सन को लेकर तनाव, दो पक्ष भिड़े, DM-SP पहुंचे तो ये हुआ

राम प्रताप सिंह

ADVERTISEMENT

Deoria
Deoria
social share
google news

UP News: बहराइच के बाद अब उत्तर प्रदेश के देवरिया में भी मूर्ति विसर्जन के दौरान दो पक्षों में विवाद हो गया. इस दौरान नुकीली चीज से हमला किया गया, जिससे 2 लोग घायल हो गए. मूर्ति विसर्जन के दौरान हुए विवाद के बाद लोग भड़क गए और धरने पर बैठ गए. मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस के बड़े अधिकारी मौके पर पहुंचे और लोगों को समझाने की कोशिश की. 

बता दें कि पुलिस ने इस मामले में मुख्य आरोपी अंगूर उर्फ साहेब हुसैन को गिरफ्तार कर लिया है. इसी के साथ आरोपी असलम उर्फ आसिफ भी पुलिस के हत्थे चढ़ गया है. फिलहाल पुलिस की नजर बनी हुई है और मौके पर फोर्स तैनात है.

देवरिया में क्या हुआ? 

दरअसल देवरिया के मझौली राज नगर क्षेत्र की दुर्गा प्रतिमाओं का बुधवार को विसर्जन किया जा रहा था. लोग उत्साह पूर्वक DJ बजाते गाते नाचते हुए मूर्ति विसर्जन करने के लिए नदावर घाट के लिए निकले थे. इसी दौरान वार्ड नंबर-13 शंकरपुर की दुर्गा प्रतिमा निकल रही थी. डीजे बजाते हुए लोग विसर्जन के लिए जा रहे थे. 

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

आरोप है कि इस दौरान धर्म विशेष के कुछ बाहरी युवकों का दूसरे पक्ष से विवाद हो गया. इस दौरान बाहरी युवकों ने धारदार हथियार से हमला कर दिया. इस हमले में जितेंद्र कुमार और राजन पटेल घायल हो गए. घटना के बाद आरोपी मौके से भाग निकले. घटना के बाद जुलूस में शामिल लोग भड़क गए और देखते ही देखते तनाव की स्थिति पैदा हो गई.

सूचना पर सीओ दीपक शुक्ला, कोतवाल टीजे सिंह 5 थानों की फोर्स लेकर मौके पर पहुंचे और हालातों को काबू करने की कोशिश की. एडिशनल एसपी भी मौके पर आ गए. यहां तक की डीएम दिव्या मित्तल और एसपी संकल्प शर्मा भी मौके पर आ गए. 

ADVERTISEMENT

डीएम दिव्या मित्तल ने क्या कहा?

इस पूरे मामले पर डीएम दिव्या मित्तल ने बताया, मुख्य आरोपी अंगूर उर्फ साहेब हुसैन को गिरफ्तार कर लिया गया है. आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है. दूसरी तरफ एसपी संकल्प शर्मा ने कहा, आरोपी असलम उर्फ आसिफ को भी गिरफ्तार कर लिया गया है. दोनों मझौलीराज के वार्ड नंबर- 2 और वार्ड नंबर-13 के रहने वाले हैं.
 

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT