बहराइच में रामगोपाल मिश्रा की हत्या के 2 आरोपियों का एनकाउंटर, नेपाल भागने की फिराक में थे सरफराज और तालीम

यूपी तक

ADVERTISEMENT

बहराइचं हिंसा के आरोपियों का एनकाउंटर
Bahraich violence
social share
google news

Bahraich Violence : बहराइच में हिंसा के आरोपी सरफराज और तालीम का एनकाउंटर यूपी पुलिस ने किया है. दोनों आरोपी गोली लगने से घायल हैं. जानकारी के मुताबिक दोनों आरोपी देश छेड़कर नेपाल भागने के फिराक में थे. बता दें कि 13 अक्टूबर को बहराइच के महाराजगंज में दुर्गा प्रतिमा विसर्जन यात्रा के दौरान दो समुदायों में जबरदस्त हंगामा हुआ. डीजे को लेकर शुरू हुआ विवाद इतना बढ़ गया कि बात गोलीबारी तक पहुंच गई. हिंसा में एक 22 साल के युवक रामगोपाल मिश्रा की मौत हो गई थी.

देश छोड़कर भागने के फिराक में थे आरोपी

बता दें कि  दोनों आरोपी, सरफराज और तालीम, पुलिस के अनुसार नेपाल भागने की फिराक में थे. घटना के दिन से ही पुलिस उनके पीछे लगी हुई थी. आज पुलिस को उनकी लोकेशन मिली, जिसके बाद उन्हें सफलतापूर्वक ट्रैक किया गया और एनकाउंटर में उन्हें गोली लगी है.  दोनों का एनकाउंटर नेपाल सीमा के पास हांडा बसेहरी नहर के पास हुआ है. 

पुलिस ने दी ये जानकारी

एनकाउंटर में घायल सरफराज और तालीम बहराइच हिंसा के  मुख्य आरोपी अब्दुल हमीद के बेटे हैं.  वहीं इस मामले में ज्यादा जानकारी देते हुए यूपी एसटीएफ चीफ अमिताभ यश ने बताया कि, 'बहराइच हिंसा मामले में एनकाउंटर के बाद पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है. हिंसा के मुख्य आरोपी सरफराज और फहीम को गोली लगी है. दोनों को पैर में गोली लगी है.'

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

एनकाउंटर के बाद आरोपियों को जिला अस्पताल में फर्स्ट ऐड देने वाले डॉ अरशद ने बताया कि, 'दोनों के पैर मे गोली लगी है, अभी गोली नहीं निकाली गई है. फिलहाल दोनों आरोपियों को बहराइच रेफ़र कर दिया गया है.'

बता दें कि बहराइच के महाराजगंज में बीते रविवार शाम को दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के दौरान हुए बवाल में राम गोपाल मिश्रा नाम के युवक की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. वहीं रामगोपाल मिश्रा की हत्या के बाद पूरे इलाके में हिंसा भड़क उठी थी. आक्रोशित भीड़ ने घटना के अगली सुबह जिले में जमकर उत्पात मचाया. मंगलवार और बुधवार को जिले में शांति रही. बृहस्पतिवार को महाराजगंज इलाके में भी इंटरनेट बहाल कर दिया गया. 

ADVERTISEMENT

 

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT