बहराइच में सरफराज और तालीम का एनकाउंटर होते ही अखिलेश यादव का आया तीखा रिएक्शन, ये सब बोले

यूपी तक

ADVERTISEMENT

बहराइच हिंसा पर अखिलेश का सवाल
बहराइच हिंसा पर अखिलेश का सवाल
social share
google news

Bahraich Encounter Latest News : बहराइच हिंसा के मामले में यूपी पुलिस से आरोपी सरफराज और मोहम्मद तालीम का एनकाउंटर कर दिया है. दोनों आरोपियों के पैरों में गोली लगी है और वह घायल हैं. वहीं पुलिस एनकाउंटर के बाद समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने भाजपा सरकार पर हमला बोला है. अखिलेश यादव ने कहा कि ये घटनाएं सरकार की नाकामी हैं. सरकार नाकामी छुपाने के लिए एनकाउंटर कर रही है. 

सपा प्रमुख ने कही ये बात

बहराइच एनकाउंटर मामले पर मीडिया से बात करते हुए समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा, "लगातार इस प्रकार की घटनाएं हो रही हैं और ये घटनाएं सरकार की नाकामी के कारण हो रही हैं. सरकार अपनी नाकामी छिपाने के लिए एनकाउंटर कर रही हैं. एनकाउंटर, हाफ एनकाउंटर, और भी कई परिभाषाएं हैं जो सरकार ने बनाई है. अगर एनकाउंटर से ही कानून-व्यवस्था बेहतर हो रही होती तो अभी उत्तर प्रदेश कई आंकड़ों में दूसरे प्रदेशों से अच्छा होता. यह प्रशासनिक विफलता थी कि जब वहां(बहराइच) कार्यक्रम पुलिस की जानकारी में था तो आखिरकार वे शांतिपूर्ण तरीके से कार्यक्रम संपन्न क्यों नहीं करवा पाए?.

सपा प्रमुख ने आगे कहा कि,  'एनकाउंटर करना और नफरत को बढ़ावा देना, यह इस सरकार के काम करने का नया तरीका है. यह कहां की न्याय व्यवस्था है.'

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

एनकाउंटर के बाद गिरफ्तारी

बता दें कि बहराइच में मूर्ति विसर्जन के दौरान हुई हिंसा में रामगोपाल मिश्रा की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. इस मामले में पुलिस ने गुरुवार को बड़ी कार्रवाई करते हुए पांच आरोपियों को एनकाउंटर के बाद गिरफ्तार किया. इस घटना के मुख्य आरोपियों में शामिल सरफराज और तालीम को एनकाउंटर के दौरान पैरों में गोली लगी, जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

बहराइच की एसपी वृंदा शुक्ला ने एनकाउंटर के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि पकड़े गए आरोपियों में मोहम्मद फहीन, मोहम्मद तालीम उर्फ सबलू, मोहम्मद सरफराज, अब्दुल हमीद और मोहम्मद अफजल शामिल हैं. एसपी ने बताया कि हत्या में इस्तेमाल हुए हथियार बरामद करने के लिए जब पुलिस टीम गई तो छुपे हुए आरोपियों ने फायरिंग शुरू कर दी, जिसमें जवाबी कार्रवाई में दोनों मुख्य आरोपियों को गोली लगी.

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT