वाराणसी से लेकर गोरखपुर तक...इन जिलों में 24 जून को होगी झमाझम बारिश

यूपी तक

ADVERTISEMENT

इसके अलावा आसपास के जिलों में गर्जन और वज्रपात की भी संभावना है.
इसके अलावा आसपास के जिलों में गर्जन और वज्रपात की भी संभावना है.
social share
google news

UP Weather Update: उत्तर प्रदेश में पिछले कुछ दिनों से आसमान में बदल छाए हुए हैं और कहीं-कहीं बारिश भी हुई है. इसकी वजह से लोगों को गर्मी से थोड़ी राहत मिली है, नहीं तो गर्मी ने यूपी वालों का जनजीवन पूरी तरह अस्‍त-व्‍यस्‍त कर रखा था. गर्मी की वजह से लोग घर से निकलने से कतरा रहे थे. कुछ दिनों से हो रही बारिश को देख यूपी में हर कोई यही आस लगा रहा है कि मॉनसून आ गया है. मगर भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने बताया है कि अभी मॉनसून नहीं आया है. इसे प्री मॉनसून कहा जाता है को पश्चिमी विक्षोभ के कारण आता है. IMD की मानें तो यूपी में मॉनसून 24 जून तक दस्तक दे सकता है.

मौसम विभाग ने मॉनसून को लेकर क्या बताया?

भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने बताया,  24 जून को मानसून यूपी में दस्तक दे सकता है. यूपी में मॉनसून बंगाल की खाड़ी की तरफ से आता है. मगर इस बार मॉनसून बीच में सुस्त पड़ गया था, लेकिन अब उसने तेजी पकड़ी है. IMD ने कहा, पूर्वी यूपी के अनेक स्थानों पर गरज चमक के साथ हल्कि से भारी बारिश होगी और कई स्थानों पर तेज हवाएं 20-30 किमी कि रफ्तार से चलेंगी. इससे यूपी वालों को गर्मी से छुटकारा मिलेगा. मगर पश्चिमी यूपी वालों को मॉनसून के लिए अभी थोड़ा इंतजार करना होगा और अभी इस चिपचिपी गर्मी को और झेलना पड़ेगा. 

किन जिलों में होगी बारिश?

अनुमान है कि 24 जून को पूर्वी यूपी के कई जिलों में बारिश होगी. जिन जिलों में बारिश हो सकती है, उनमें गोरखपुर, देवरिया, गाजीपुर, कुशीनगर, वाराणसी, जौनपुर, भदोही, मिर्जापुर, प्रयागराज, आजमगढ़, मऊ, महाराजगंज, बलिया जैसे जिले शामिल हैं.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT