डायल 112 से हटाई गई इस लड़की ने रो-रोकर बताया पूरा दर्द, पीछे खड़ी लड़कियां भी रोती दिखीं

मयंक गौड़

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

UP News: उत्तर प्रदेश में डायल 112 में तैनात महिला संविदाकर्मियों की प्रदेश की सरकार से नाराजगी जारी है. डायल 112 में संविदा पर काम कर रही महिलाएं सैलरी में बढ़ोतरी और जॉइनिंग लेटर की मांग को लेकर धरने पर बैठी हुई हैं. बता दें कि आउटसोर्सिंग के जरिए डायल 112 में काम कर रहीं इन महिलाओं की मांग है कि उनकी सैलरी को 12000 से बढ़ाकर 18000 रुपये किया जाए. मालूम हो कि शासन के इस कदम के बीच प्रदर्शन कर रहीं महिला लखनऊ के ईको गार्डन में ही मौजूद हैं. मंगलवार रात उन्होंने खुले आसमान के नीचे काटी. वहीं, संविदाकर्मियों की सुरक्षा के लिए पुलिस के साथ PAC भी तैनात कर दी गई है. इस बीच गाजियाबाद में प्रदर्शन कर रहीं युवतियों के वीडियो सामने आए हैं.

सामने आए वीडियो में एक युवती यह कहते हुए सुनाई दे रही है, “हमें दबाया जा रहा है. गलत तरीके से ट्रीट किया जा रहा है. हमारे ऊपर चलता है पूरा यूपी, हमें धक्के मार कर बाहर निकाल दिया गया. सात साल की मेहनत पर पानी फेर दिया आज इन्होंने. हमारा घर चलता था कि इस नौकरी से. पिछले सात साल से हम सेम वेतन पर काम कर रहे थे. सात साल में हमारा एक पैसा नहीं बढ़ा है. अभी हमारा तीन तारीख से कॉन्ट्रैक्ट बदलकर दूसरी कंपनियों को दे दिया गया. हमारी इतनी मांग थी कि वेतन में इजाफा हो जाए. सात साल में हालात बदलते हैं, टाइम बदलता है, महंगाई इतनी बढ़ चुकी है.”

आपको बता दें कि बवाल के बीच उत्तर प्रदेश में डायल 112 सेवा में महिला संविदाकर्मियों के बवाल के बाद एडीजी अशोक कुमार सिंह को हटा दिया गया है. उनकी जगह पर आईपीएस नीरा रावत को लाया गया है. इससे पहले नीरा रावत के पास 1090 का संचालन करने का जिम्मा था. वहां पर भी कॉल सेंटर द्वारा कॉलिंग की जाती है.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT