Gold Prices Today in UP : सोने के भाव में लगातार दूसरे दिन भी आई गिरावट, इतना सस्ता हुआ गोल्ड

यूपी तक

ADVERTISEMENT

Gold Prices Today in Uttar Pradesh
Gold Prices Today in Uttar Pradesh
social share
google news

Gold Prices Today in Uttar Pradesh:  वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ने मंगलवार को मोदी सरकार के तीसरे टर्म का पहला बजट पेश किया. लोकसभा में पेश किए गए बजट में सरकार ने सोने और चांदी सहित कई उत्पादों पर सीमा शुल्क में कटौती की. सीमी शुल्क में कटौती के कारण देश में सोने-चांदी के भाव में गिरावट आई. सोने के भाव में भारी गिरावट का देखकर ग्राहक दुकानों पर गोल्ड लेने भी पहुंचे पर उन्हें निराशा इस बात से हुई की सोने की कीमत में 6500 रुपयों की नहीं बल्कि 2500 रुपयों की गिरावट आई है. वहीं गुरुवार को भी सोने के भाव में गिरावट देखने को मिली है. 

आज इतनी है कीमत

बता दें कि सरकार ने बजट में  कीमती धातुओं के सिक्कों, सोने/चांदी के अवशेषों और सोने और चांदी की छड़ों पर मूल सीमा शुल्क (बीसीडी) 15 प्रतिशत से घटाकर 6 प्रतिशत कर दिया है. वहीं सीमा शुल्क में कटौती के कारण ग्राहकों को अगले दिन सोने की कीमत में कमी आई. वहीं गुरुवार को सोने की कीमत में गिरावट जारी रही.  बता दें कि सावन के पांचवे दिन यानी 23 जुलाई को दिल्ली में  22 कैरेट सोने की कीमत लगभग 65,090 रुपये प्रति 10 ग्राम है. वहीं 24 कैरेट सोने की कीमत लगभग 71,000 रुपये प्रति 10 ग्राम है.

दो दिनों में इतना गिरा दाम 

वहीं लखनऊ की बात करें तो 22 कैरेट सोने की कीमत लगभग 65,090 रुपये प्रति 10 ग्राम है. गोल्ड की कीमतों में 2 दिनों में ही 4000 रुपये तक की गिरावट आ गई है। बजट में गोल्ड पर कस्टम ड्यूटी घटने से गोल्ड लगातार गिरा है. वहीं 24 कैरेट सोने की कीमत लगभग 71,000 रुपये प्रति 10 ग्राम है. बता  दें कि सरकार ने बजट में  कीमती धातुओं के सिक्कों, सोने/चांदी के अवशेषों और सोने और चांदी की छड़ों पर मूल सीमा शुल्क (बीसीडी) 15 प्रतिशत से घटाकर 6 प्रतिशत कर दिया है. सोने और चांदी के चैन के लिए इसे 14.35 प्रतिशत से घटाकर 5.35 प्रतिशत कर दिया गया है. कीमती धातुओं पर महत्वपूर्ण सीमा शुल्क कटौती से सरकार को इन धातुओं की तस्करी को कम करने में मदद मिलेगी. 
 

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT