UP Weather Update: यूपी के इन 40 जिलों में आज होगी झमाझम बारिश, IMD ने दिया लेटेस्ट अपडेट

यूपी तक

ADVERTISEMENT

Rain Alert
Rain
social share
google news

UP Weather Update: सितंबर महीने के दस्तक देने के बाद भी उत्तर प्रदेश में बारिश का सिलसिला जारी है. बता दें कि बारिश होने की वजह से सूबे के लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिली है. मगर दूसरी तरफ लोगों के मन में यह सवाल है कि आखिर यूपी में मॉनसूनी बारिश कब तक होगी? तो आपको बता दें कि भारतीय मौसम विभाग (IMD) के लखनऊ केंद्र ने बताया है कि यूपी में अभी 7 सितंबर तक बारिश का सिलसिला जारी रहेगा. साथ ही मौसम विभाग ने यह भी बताया है कि आज यानी 4 सितंबर को सूबे में कहां-कहां बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया गया है. 

आज कहां-कहां होगी बारिश?

 

मौसम विभाग के अनुमान के मुताबिक, आज यानी 4 सितंबर को यूपी में  लखनऊ, रायबरेली, बलिया, गाजीपुर, मऊ, गोरखपुर, वाराणसी, उन्नाव, कानपुर देहात, कानपुर नगर, प्रयागराज, प्रतापगढ़ और कौशांबी, गौतमबुद्ध नगर, हापुड़, गाजियाबाद, कासगंज, बदायूं, एटा, ललितपुर, झांसी, महोबा, कुशीनगर, महराजगंज, पीलीभीत, सिद्धार्थनगर, लखीमपुर खीरी,  बरेली और रामपुर सहारनपुर, मुजफ्फरनगर, बागपत, मेरठ, गाजियाबाद, हापुड़, अमरोहा, मुरादाबाद, शामली, बिजनौर, रामपुर और संभल में बारिश होने की संभावना है.

 

 

आने वाले दिनों में कैसा रहेगा मौसम?

आने वाले दिनों में भी बारिश का सिलसिला जारी रहने की संभावना है. मौसम विभाग ने संकेत दिए हैं कि अगले कुछ दिनों तक यूपी के अधिकांश जिलों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है. इसके साथ ही, कुछ क्षेत्रों में भारी बारिश का भी अनुमान है, जिससे बाढ़ जैसी स्थिति बनने का खतरा है. प्रदेश के पश्चिमी और पूर्वी भागों में मॉनसून अभी सक्रिय रहेगा. यह स्थिति किसानों के लिए फायदेमंद होगी क्योंकि खेती के लिए पर्याप्त नमी बनी रहेगी.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT


 

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT