UP Weather: बारिश थमी तो क्या फिर लौटेंगे गर्मी के दिन? IMD ने बताया यूपी में अब ऐसा रहेगा मौसम

यूपी तक

ADVERTISEMENT

up weather update
up weather update
social share
google news

UP Weather Update: उत्तर प्रदेश में पिछले कई दिनों से बारिश का सिलसिला लगातार जारी था. अब ये सिलसिता थम सा गया है. बता दें कि यूपी में झमाझम बारिश पर अचानक ब्रेक लग गया है और तेज धूप दिखनी शुरू हो गई है. ऐसे में किसी को समझ नहीं आ रहा है कि आखिर अचानक यूपी के मौसम को क्या हुआ और आगे क्या वापस गर्मी और उमस का दौरा लौटने वाला है? बता दें कि मौसम विभाग ने उत्तर प्रदेश के मौसम को लेकर लेटेस्ट जानकारी साझा की है. 

मौसम विभाग का कहना है कि अब अगले कुछ दिन यूपी में बारिश नहीं है. ऐसे में थोड़ी गर्मी लौट सकती है. उमस भी महसूस हो सकती है. मगर बारिश थमने का ये सिलसिला ज्यादा दिनों तक नहीं चलेगा. मौसम विभाग यानी आईएमडी की माने तो जल्द ही यूपी में बारिश का दौर लौट आएगा. 

आज कैसा रहेगा यूपी का मौसम?

मौसम विभाग यानी आईएमडी के मुताबिक, आज पश्चिमी यूपी में बारिश के आसार नहीं हैं. मगर पूर्वी यूपी में कुछ जगहों पर बारिश पड़ सकती है. मगर तेज बारिश का अलर्ट आज नहीं है. इसी के साथ दिन में धूप निकलने और रात के समय गर्मी महसूस होने की संभावना है. 

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

आगे कैसा रहेगा मौसम?

आईएमडी ने बताया है कि कल और परसो यानी 16-17 सितंबर में भी यूपी में भारी बारिश का अलर्ट नहीं है. पूर्वी और पश्चिमी यूपी के कुछ इलाकों में ही थोड़ी बहुत बारिश हो सकती है. मगर इसका मतलब ये नहीं है कि बारिश का दौर यूपी में पूरी तरह से जा चुका है. 
मौसम विभाग की माने तो जल्द ही फिर से तेज बारिश का दौर यूपी में शुरू होगा और तापमान में भी गिरावट दर्ज की जाएगा. 17 सितंबर के बाद से यूपी का मौसम फिर करवट लेगा.

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT