UP Weather: तेज बारिश से हिला प्रदेश, अब IMD ने इन जिलों में जारी किया अलर्ट, जानें ताजा हालात

यूपी तक

ADVERTISEMENT

UP Weather Updates
UP Weather Updates
social share
google news

UP Weather Update: उत्तर प्रदेश में लगातार भारी बारिश का सिलसिला जारी है. पिछले कई घंटों से यूपी के कई जिलों में लगातार बारिश पड़ रही है. फिलहाल तो पूरा यूपी ही बारिश की चपेट में नजर आ रहा है. सड़कों पर भारी पानी भर गया है तो वहीं झांसी समेत कई शहरों में बाढ़ जैसे स्थिति भी पैदा हो गई है. तेज बारिश से गंगा का जलस्तर बढ़ गया है, ऐसे में ग्रामीण इलाकों में एक बार फिर बाढ़ का खतरा बढ़ गया है. 

मीडिया रिपोर्ट की माने तो तेज बारिश को देखते हुए अभी तक 13 जिलों में स्कूलों को बंद करने का आदेश दे दिया गया है. इसी के साथ बारिश की वजह से मृतकों की संख्या भी लगातार बढ़ती जा रही है. पिछले 36 घंटों से झमाझम बारिश ने पूरे यूपी को हिला कर रख दिया है. इसी बीच मौसम विभाग ने एक बार फिर बारिश को लेकर बड़ा अलर्ट जारी किया है.

मौसम विभाग ने अब बारिश को लेकर ये कहा

मौसम विभाग यानी IMD ने आज उत्तर प्रदेश के 19 जिलों में तेज बारिश का अलर्ट जारी किया है. कई जिले ऐसे भी हैं. मौसम विभाग का साफ कहना है कि बारिश का ये सिलसिला 15 सितंबर तक जारी रह सकता है. इस दौरान यूपी के मौसम में भी बड़ा परिवर्तन देखने को मिल सकता है. माना जा रहा है कि अब से तापमान में गिरावट आना भी शुरू हो जाएगा.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

इन जिलों में बारिश का अलर्ट जारी

मौसम विभाग का कहना है कि बुंदेलखंड, पश्चिम यूपी, अवध और पूर्वाचल के जिलों में तेज बारिश के पूरे आसार हैं. आईएमडी की माने तो आज रामपुर, बरेली, मुरादाबाद, पीलीभीत, बिजनौर, अमरोहा में तेज बारिश पड़ सकती है. इसी के साथ सहारनपुर, हापुड़, गाजियाबाद, गौतमबुद्धनगर, गोरखपुर, मेरठ, श्रावस्ती, संभल, बदायूं, मुजफ्फरनगर, बहराइच, सिद्धार्थनगर, शाहजहांपुर, बलरामपुर,लखीमपुर खीरी, गोंडा, सीतापुर, संतकबीर नगर, हरदोई, फर्रुखाबाद, उन्नाव, लखनऊ, बाराबंकी, रायबरेली, अमेठी, सुल्तानपुर, अयोध्या, अम्बेडकर नगर, सहारनपुर, शामली, मुजफ्फरनगर, बागपत, बुलन्दशहर, अलीगढ़, कासगंज, बस्ती, कुशीनगर, महराजगंज में भी तेज बारिश की आशंका है.

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT