UP Weather Update: यूपी में अब कमजोर हो जाएगी मॉनसून की रफ्तार? जानें कहां-कहां होगी आज बारिश

यूपी तक

ADVERTISEMENT

UP Weather Update
UP Weather Update
social share
google news

UP Weather Update: उत्तर प्रदेश के अधिकांश इलाकों में मॉनसूनी बारिश का सिलसिला जारी है. आपको बता दें कि सूबे में लगातार हो रही बारिश ने लोगों को गर्मी से राहत दी है. आलम यह है कि गौतमबुद्ध नगर जिले के आस पास के इलाकों में मूसलाधार बारिश होने के बाद लोगों को ऐसी चलाने की जरुरत नहीं पड़ रही है. ऐसे में लोगों के मन में सबसे बड़ा सवाल यही है कि अब आने वाले दिनों में सूबे का मौसम कैसा रहेगा. इस बीच भारतीय मौसम विभाग (IMD) के लखनऊ केंद्र ने अपना लेटेस्ट अनुमान जारी किया है. खबर में आगे जानिए सूबे में आज कहां-कहां बारिश हो सकती है और कैसा है मॉनसून का हाल?

यूपी में आज कहां-कहां होगी बारिश?

 

IMD के अनुसार, आज यानी 14 सितंबर को पश्चिमी और पूर्वी यूपी में कुछ स्थानों पर बादल गरजने के साथ बारिश हो सकती है. हालांकि, इस दौरान प्रदेश में कहीं भी भारी बारिश होने की अलर्ट नहीं है. मौसम विभाग के मुताबिक 16 सिंतबर को भारी बारिश हो सकती है.

 

 

कमजोर पड़ रहा मॉनसून?

मौसम विभाग ने बताया है कि यूपी में अब मॉनसून कमजोर पड़ना शुरू होगा. मगर कब तक विदाई होगी यह कहना अभी मुश्किल है. इसलिए, मौसम में बदलाव होता दिखाई दे रहा है. मौसम वैज्ञानिक मोहम्मद दानिश के अनुसार, शनिवार से यूपी का मौसम बदल सकता है. अभी तक जहां प्रदेश में बारिश होने के चलते आम जनता को गर्मी और उमस से राहत मिली थी. वही अब गर्मी के बढ़ने की संभावना है. 
   

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT