पति ने PCS ज्योति मौर्य से लगाए थे रिश्ते के आरोप, सस्पेंड कमांडेंट मनीष दुबे को मिल गई राहत

आनंद राज

ADVERTISEMENT

SDM Jyoti Maurya (R), her husband Alok Maurya (L) and her alleged lover Manish Dubey (M)
SDM Jyoti Maurya (R), her husband Alok Maurya (L) and her alleged lover Manish Dubey (M)
social share
google news

PCS Jyoti Maurya News: उत्तर प्रदेश का पीसीएस अधिकारी ज्योति मौर्य का बहुचर्चित केस ने लंबे अर्से के बाद एक बार फिर चर्चा में आ गया है. इस बार चर्चा ज्योति मौर्य की वजह से नहीं बल्कि शादीशुदा अफसर से संबंध रखने के आरोपी रहे कमांडेंट मनीष दुबे को लेकर है. असल में शासन ने इस मामले में कमांडेंट मनीष दुबे को सस्पेंड कर दिया था. अब इतने दिनों बाद जाकर ऑफिसर मनीष दुबे को राहत मिली है और ये राहत आई है कोर्ट के रास्ते.

आपको बता दें कि पीसीएस अधिकारी ज्योति मौर्य के पति की शिकायत के बाद होमगार्ड कमांडेंट मनीष दुबे को निलंबित कर दिया गया था. अब इलाहाबाद हाईकोर्ट ने निलंबन आदेश पर रोक लगा दी है और राज्य सरकार से याचिका पर जवाब मांगा है.यह आदेश न्यायमूर्ति जेजे मुनीर ने होमगार्ड कमांडेंट मनीष दुबे की याचिका पर उनकी ओर से वरिष्ठ अधिवक्ता अनूप त्रिवेदी एवं अधिवक्ता विभु राय को सुनने के बाद दिया है. 

 

 

पीसीएस अधिकारी के पति ने गाजियाबाद में तैनात याची के खिलाफ अपनी पत्नी को गुमराह करने की शिकायत की थी. इसके बाद मनीष दुबे को निलंबित कर दिया गया और उन्हें लखनऊ से संबंद्ध कर दिया गया. मनीष दुबे की तरफ से इस फैसले को कोर्ट में चैलेंज किया गया. उनकी याचिका में निलंबन आदेश को अवैधानिक बताते हुए उसे निरस्त करने की मांग की गई. शुक्रवार को सुनवाई के दौरान राज्य सरकार की ओर से बताया गया कि याची को जिन आरोपों पर निलंबित किया गया है, उनमें पहला शिकायतकर्ता एवं याची के आपसी विवाद का है और दूसरा यह कि याची बिना औपचारिक सूचना के गाजियाबाद से दिल्ली चले गए थे. 

मनीष दुबे के वकील ने कहा कि जो आरोप बताए जा रहे हैं, उनमें इतनी बड़ी सजा उचित नहीं प्रतीत होती है. ये ऐसी गलती नहीं जिसके लिए निलंबित किया जाए. याची के व्यक्तिगत आचरण का उसकी सेवा से कोई संबंध नहीं है. मनीष दुबे को अब कोर्ट से राहत मिल गई है. 

 

 

PCS अफसर ज्योति मौर्य का पति आलोक से था विवाद

बता दें कि ज्योति मौर्य और उनके पति आलोक मौर्य का विवाद देश भर में चर्चित हुआ था. दरअसल आलोक ने आरोप लगाया था कि उन्होंने ज्योति मौर्य को पढ़ाया लिखाया और उनकी आर्थिक मदद की. मगर जैसे ही ज्योति अधिकारी बन गई तो उन्होंने उनसे रिश्ता तोड़ लिया. आलोक का आरोप था कि ज्योति मनीष दुबे नाम के दूसरे अधिकारी के साथ रिश्ते में आ गईं. आलोक का आरोप था कि मनीष और ज्योति ने उन्हें धमकी भी दी. दूसरी तरफ ज्योति ने आलोक के खिलाफ दहेज का केस दर्ज करवाया था तो वहीं आलोक ने ज्योति और मनीष के खिलाफ जान से मारने की धमकी देने के आरोप में केस दर्ज करवाया था. ये मामला काफी चर्चाओं में रहा था.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT