यूपी में अपर्णा यादव संग चारु चौधरी को भी बनाया गया महिला आयोग का उपाध्यक्ष, चर्चा में ये फैसला

कुमार अभिषेक

ADVERTISEMENT

आजमगढ़ में धर्मेंद्र यादव के खिलाफ रोडशो करेंगी अपर्णा
आजमगढ़ में धर्मेंद्र यादव के खिलाफ रोडशो करेंगी अपर्णा
social share
google news

Aparna Yadav news: जनवरी 2022 में समाजवादी पार्टी छोड़कर भारतीय जनता पार्टी में शामिल हुईं मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू अपर्णा को आखिरकार एक जिम्मेदारी मिल ही गई. अपर्णा यादव को यूपी सरकार ने राज्य की महिला आयोग का उपाध्यक्ष बनाया गया है. उनके अलावा चारू चौधरी को भी उपाध्यक्ष पद की जिम्मेदारी सौंपी गई है. राज्य सरकार ने आगरा की बबीता चौहान को राज्य महिला आयोग का अध्यक्ष बनाया है. फिलहाल अपर्णा यादव को मिले इस पद की जबर्दस्त चर्चा चल रही है. 

उत्तर प्रदेश महिला आयोग की अध्यक्ष बनाई गयीं आगरा के हरिपर्वत की प्रोफेसर कालोनी निवासी बबीता चौहान भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) महिला मोर्चा की उत्तर प्रदेश इकाई की उपाध्‍यक्ष हैं. 

अपर्णा को लेकर चर्चा ज्यादा

महिला आयोग में मिली इन नई जिम्मेदारियों में सबसे अधिक चर्चा अपर्णा यादव को लेकर है. अपर्णा यादव समाजवादी पार्टी (सपा) के संस्थापक मुलायम सिंह यादव की पुत्रवधू हैं. यूपी विधानसभा चुनाव 2022 से पहले उसी साल जनवरी में अपर्णा बीजेपी में शामिल हुई थीं. ढाई साल से ज्यादा समय बीत जाने के बाद अब जाकर अपर्णा यादव को यूपी सरकार में जाकर कोई पद मिला है. 

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

इस बीच लगातार सिर्फ यही चर्चाएं चलती रहीं थी कि क्या अपर्णा को बीजेपी किसी चुनाव में मुलायम सिंह यादव के परिवार के किसी कैंडिडेट के खिलाफ लड़ाएगी. हालांकि तमाम उपचुनाव और चुनाव इस दौरान बीते पर ऐसा हुआ नहीं.

कौन हैं चारु चौधरी? 

चारु चौधरी गोरखपुर की पूर्व महापौर अंजू चौधरी की पुत्रवधू हैं. अंजू चौधरी भी उत्तर प्रदेश महिला आयोग की उपाध्‍यक्ष रह चुकी हैं. महिला कल्‍याण विभाग की प्रमुख सचिव लीना जौहरी की ओर से जारी अधिसूचना में कहा गया है कि राज्यपाल ने उत्तर प्रदेश महिला आयोग के अध्यक्ष पद पर आगरा के हरीपर्वत क्षेत्र की निवासी बबीता चौहान को अध्यक्ष और विक्रमादित्य मार्ग, लखनऊ निवासी अपर्णा यादव और गोरखपुर निवासी चारु चौधरी को एक वर्ष की अवधि के लिए  उपाध्‍यक्ष पद पर नामित किया है. राज्य सरकार इनका कार्यकाल बढ़ा भी सकती है.
 

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT