बहराइच में जबरदस्त बवाल के बाद रातभर सड़क पर रहीं IPS वृंदा शुक्ला, कौन हैं ये दबंग अधिकारी?

यूपी तक

ADVERTISEMENT

IPS Vrinda Shukla
IPS Vrinda Shukla
social share
google news

बहराइच में दुर्गा प्रतिमा जुलूस के दौरान भारी विवाद हुआ और खूब गोलीबारी हुई. इस पूरे मामले में राम गोपाल नाम के 22 साल के युवक की मौत हो गई. पूरी रात से ही इस मामले को लेकर बहराइच सुलग रहा है. लोग लगातार सड़कों पर आ रहे हैं और आगजनी और तोड़फोड़ की घटनाएं हो रही हैं. इस पूरे विवाद के बाद से बहराइच एसपी आईपीएस अधिकारी वृंदा शुक्ला चर्चाओं में आ गई हैं. 

दरअसल जैसे ही दो समुदायों के बीच टकराव की खबर मिली और हिंसा की जानकारी सामने आई, वैसे ही बहराइच एसपी वृंदा शुक्ला एक्टिव हो गईं और फोर्स के साथ मोर्चे पर उतर गईं. एसपी वृंदा शुक्ला ने सख्ती के साथ हिंसा कर रहे लोगों को काबू किया और पूरी रात भर क्षेत्र पर नजर बनाए रही. हालांकि बहराइच में अभी भी लगातार हंगामा हो रहा है. मगर जिस तरह से आईपीएस अधिकारी वृंदा शुक्ला ने स्थिति को संभाला, उसकी हर तरफ चर्चा की जा रही है.  

कौन हैं आईपीएस वृंदा शुक्ला?

आईपीएस वृंदा शुक्ला दबंग अधिकारी मानी जाती हैं. वह कई बार चर्चाओं में आ चुकी हैं. माफिया मुख्तार अंसारी के बेटे अब्बास अंसारी और बहू निखत अंसारी के चित्रकूट जेल कांड का खुलासा आईपीएस वृंदा शुक्ला ने ही किया था.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

बता दें कि आईपीएस वृंदा शुक्ला मूलरूप से हरियाणा के पंचकूला की रहने वाली हैं. उनकी शुरुआती पढ़ाई यहीं से हुई. इसके बाद उन्होंने पुणे के महिंद्रा यूनाइटेड वर्ल्ड कॉलेज ऑफ इंडिया से ग्रैजुएशन की पढ़ाई की है. यहां से ग्रैजुएशन करने के बाद वह लंदन चली गई और आगे की पढ़ाई की. बता दें कि उन्होंने लंदन के स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स एंड सोशल साइंस में आगे की पढ़ाई की.

अमेरिका में की जॉब

वृंदा शुक्ला लंदन के बाद अमेरिका चली गईं और वहां जाकर एक प्राइवेट फर्म में नौकरी करने लगीं. यहां से उन्होंने सिविल सर्विसेज परीक्षा पास करने की ठानी और इसकी तैयारी में जुट गईं. अपने दूसरे ही प्रयास में वृंदा शुक्ला ने आईपीएस क्रेक कर लिया और वह 2014 में आईपीएस अधिकारी बन गईं.

ADVERTISEMENT

आईपीएस अधिकारी से ही हुआ प्यार

आईपीएस वृंदा शुक्ला के पति का नाम आईपीएस अंकुर अग्रवाल है. इन दोनों की लव स्टोरी भी गजब है. दरअसल दोनों स्कूल में साथ में पढ़ाई करते थे और पड़ोसी भी थे. पढ़ाई के दौरान ही दोनों एक-दूसरे के प्यार में पड़ गए. साल 2014 में वृंदा शुक्ला ने आईपीएस निकाला तो साल 2016 में अंकुर अग्रवाल ने भी आईपीएस क्रेक कर लिया. इसके बाद दोनों ने शादी कर ली.

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT