2007 में उत्तराखंड के कैंची धाम के पास ली गई जमीन राजा भैया-भानवी सिंह को अब झटका दे गई, कैसे?

यूपी तक

ADVERTISEMENT

Raja Bhaiya-Bhanvi Singh
Raja Bhaiya-Bhanvi Singh
social share
google news

Uttarakhand News-UP News: प्रतापगढ़ की कुंडा रियासत के राजा और उत्तर प्रदेश के बाहुबली नेता राजा भैया हमेशा किसी ना किसी वजह से सुर्खियों में रहते हैं. उत्तर प्रदेश की राजनीति में भी राजा भैया की मजबूत धमक है. माना जाता है कि उनके संबंध भाजपा और सपा दोनों ही राजनीतिक दलों से रहे हैं. मगर इस बार राजा भैया उत्तराखंड को लेकर चर्चाओं में हैं.

दरअसल यूपी के बाहुबली राजा भैया को उत्तराखंड में बड़ा झटका मिला है. साल 2007 में राजा भैया और उनकी पत्नी भानवी सिंह ने उत्तराखंड में करोड़ों की जमीन खरीदी थी. ये जमीन राजा भैया ने अपनी पत्नी भानवी सिंह के नाम पर खरीदी थी. अब इसी संपत्ति को लेकर राजा भैया और भानवी सिंह को झटका लगा है.

हाथ से निकली करोड़ों की जमीन

बता दें कि उत्तराखंड हाईकोर्ट ने राजा भैया और उनकी पत्नी भानवी सिंह को बड़ा झटका दिया है. अदालत ने शुक्रवार को आदेश जारी करते हुए राजा भैया की पत्नी के नाम पर नैनीताल जिले (उत्तराखंड) में खरीदी गई करोड़ों रुपये की जमीन को राज्य सरकार में निहित कर दिया है.  

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

मीडिया रिपोर्ट की माने तो राजा भैया और भानवी सिंह की ये जमीन नीम करोली बाबा के मंदिर यानी कैंची धाम के पास है. इसकी कीमत करोड़ों में है. मिली जानकारी के मुताबिक, इस जमीन का क्षेत्रफल 27 नाली है.

आखिर कैसे हाथ से निकली राजा भैया-भानवी सिंह से जमीन

दरअसल जो 27 नाली जमीन राजा भैया ने अपनी पत्नी भानवी सिंह के नाम पर खरीदी थी, उस जमीन पर पहले से ही राजस्व बोर्ड और कोर्ट में में चल रहा था. मगर किसी का आखिरी फैसला नहीं आया था. ऐसे में कुछ समय पहले से ही इस जमीन को सरकार में निहित करने की कार्रवाई चल रही थी. इसी बीच शुक्रवार को कोर्ट ने इसके आदेश भी जारी कर दिए और ये जमीन राजा भैया और भानवी सिंह के हाथ से निकल गई. अब देखना ये होगा कि राजा भैया और भानवी सिंह इस मामले में अब आगे क्या करते हैं.

ADVERTISEMENT

आपको ये भी बता दें कि फिलहाल राजा भैया और भानवी सिंह के रिश्ते में खटास आ चुकी है. दोनों का रिश्ता तलाक तक पहुंच चुका है और कोर्ट में केस चल रहा है.

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT