UP Weather Updates: यूपी में सर्दी शुरू! सुबह और रात में गुलाबी ठंड का अहसास, जानिए कब होगा मौसम में बदलाव

यूपी तक

ADVERTISEMENT

up weather update
up weather update
social share
google news

Uttar Pradesh Weather News : देश से मानसून की विदाई हो चुकी है और ठंड के मौसम ने अपनी आहट की दस्तक दे दी है. जैसे-जैसे अक्तूबर का महीना आगे बढ़ रहा है वैसे-वैसे मौसम में ठंडक का अहसास बढ़ रहा है. दिन में तेज धूप और गर्मी तो परेशान कर ही रही है, लेकिन रात के समय तापमान में कमी के चलते हल्की ठंडक का अनुभव हो रहा है. सुबह के समय भी गुलाबी ठंड का मामूली अहसास होने लगा है. आने वाले दिनों में इसी ठंडक में और वृद्धि होने की संभावना है. 

इस हफ्ते ऐसा रहेगा मौसम 

मौसम विभाग के अनुसार, आज प्रदेश के पूर्वी और पश्चिमी हिस्सों में मौसम शुष्क रहने का अनुमान है. करीब 15 से 20 अक्टूबर तक बारिश की कोई संभावना नहीं है. मौसम वैज्ञानिकों का कहना है कि इस अवधि में मौसम मुख्यतः साफ रहेगा और बीच-बीच में बादलों का आना-जाना भी हो सकता है. पश्चिमी हवाओं के चलते न्यूनतम तापमान में और भी गिरावट देखी जा सकती है. 

गुलाबी ठंड की हुई शुरुआत

बता दें कि उत्तर प्रदेश में मॉनसून की विदाई नवरात्र को दौरान ही हो चुकी है. मानसून की विदाई के बाद बंगाल की खाड़ी से आने वाली नम हवाओं का सिलसिला भी कम होने वाला है.  9 अक्टूबर से रात के तापमान में लगातार कमी देखी जा रही है.  प्रदेश के कई जिलों में न्यूनतम तापमान 20 डिग्री से भी कम हो गया है.  मुजफ्फरनगर, मेरठ, बरेली, बहराइच, गाजीपुर और मुरादाबाद में भी तापमान में गिरावट दर्ज की गई है. ऐसे में, लोग अब धीरे-धीरे आने वाली सर्दियों के लिए तैयार हो रहे हैं. 

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT