राहुल गांधी की बढ़ सकती हैं मुश्किलें! अमित शाह पर विवादित टिप्पणी के मामले में होना है कोर्ट में पेश

आनंद राज

ADVERTISEMENT

rahul gandhi defamation case
rahul gandhi defamation case
social share
google news

Rahul Gandhi Defamation Case : केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के खिलाफ आपत्तिजनक बयान देने के मामले में कांग्रेस नेता राहुल गांधी के जल्द ही कोर्ट में पेश हो सकते हैं. लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी 26 जुलाई (शुक्रवार) को सुबह 10 बजे उत्तर प्रदेश की सुल्तानपुर एमपी-एमएलए कोर्ट में पेश हो सकते हैं. कांग्रेस सांसद के खिलाफ गृह मंत्री अमित शाह पर टिप्पणी करने को लेकर मानहानि का मुकदमा चल रहा है.

26 जुलाई को होना है पेश

 बता दें कि राहुल गांधी ने कर्नाटक विधानसभा चुनाव के दौरान अमित शाह पर निजी हमला किया था.राहुल गांधी की टिप्पणी  से नाराज भाजपा नेता विजय मिश्रा ने कांग्रेस नेता के खिलाफ एमपी एमएलए कोर्ट में मानहानि का केस किया था.  कोर्ट ने पिछली तारीख पर कांग्रेस नेता व सांसद राहुल गांधी को 26 जुलाई को हाजिर होकर अपना बयान दर्ज कराने को कहा था. शिकायतकर्ता भाजपा नेता विजय मिश्रा के अधिवक्ता संतोष पाण्डेय ने राहुल गांधी के 26 जुलाई को कोर्ट में उपस्थित होने की जानकारी दी है. 

क्या है ये मामला?

आपको बता दें कि यह मामला करीब साढ़े 5 साल पुराना है. दरअसल कर्नाटक विधानसभा चुनाव के दौरान राहुल गांधी ने तत्कालीन बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह और वर्तमान में देश के गृहमंत्री अमित शाह पर एक आपत्तिजनक बयान दिया था. इसी बयान से आहत होकर सुल्तानपुर के बीजेपी नेता विजय मिश्रा ने एमपी/एमएलए कोर्ट में मुकदमा दर्ज कराया था. इसके बाद कोर्ट ने इसे स्वीकार कर मुकदमा चलाने का आदेश दिया था.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT