एग्जिट पोल

सहारनपुर में पुलिस पर पथराव-पश्चिम UP में अलर्ट…यति नरसिंहानंद के विवादित बयान पर जगह-जगह हंगामा

राहुल कुमार

ADVERTISEMENT

Saharanpur
Saharanpur
social share
google news

UP News: यति नरसिंहानंद द्वारा पैगंबर मोहम्मद पर की गई अभद्र टिप्पणी को लेकर उत्तर प्रदेश समेत पूरे देश में भारी हंगामा हो रहा है. जगह-जगह मुस्लिम समाज के लोग सड़कों पर उतर आए हैं और यति नरसिंहानंद पर सख्त कार्रवाई की मांग कर रहे हैं. पश्चिम उत्तर प्रदेश फिलहाल अलर्ट पर है और यहां काफी जगहों पर विरोध-प्रदर्शन हो रहा है. 

इसी बीच उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में विरोध प्रदर्शन हिंसक हो गया है. यहां खूब पथराव किया गया है. मिली जानकारी के मुताबिक, पत्थरबाजों ने पुलिस को निशाना भी बनाया है. फिलहाल क्षेत्र में भारी पुलिसफोर्स तैनात हैं और सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है.

सहारनपुर में हुआ हंगामा 

ये पूरा मामला सहारनपुर के थाना देहात कोतवाली क्षेत्र के शेखपुरा कदीम से सामने आय़ा है. यहां यति नरसिंहानंद की अभद्र टिप्पणी को लेकर मुस्लिम समुदाय के लोग ज्ञापन देने थाने पहुंचे थे. ज्ञापन देने के बाद पुलिस द्वारा लोगों को जाने को कहा तो कुछ लोग भड़क गए.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

इस दौरान वहां अराजक तत्वों ने पुलिस पर ही पथराव शुरू कर दिया. पत्थरबाजों ने पुलिस पर खूब पथराव किया और पलभर में ही हालात बिगड़ गए. फिलहाल पुलिस आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई में जुट गई है और पत्थरबाजों की पहचान की जा रही है. पुलिस द्वारा मामले की पूरी वीडियो रिकॉर्ड की गई है और अब पुलिस वीडियो के आधार पर ही आरोपियों की पहचान कर रही है.

आखिर यति नरसिंहानंद ने क्या कहा था?

दररअसल, कुछ दिन पहले यति नरसिंहानंद ने एक कार्यक्रम के दौरान कुरान और पैगंबर मोहम्मद को लेकर एक विवादित बयान दिया था. उन्होंने महाराष्ट्र में पैगंबर पर विवादित कमेंट करने वाले संत का उल्लेख करते हुए कहा था कि वह उनसे ज्यादा इस मुद्दे पर बोल सकते हैं. इस दौरान उन्होंने हमास-इजरायल और बांग्लादेश का भी जिक्र किया. यति नरसिंहानंद ने कहा कि बांग्लादेश में हिंदुओं के खिलाफ हुए अत्याचार पर किसी नेता नहीं प्रतिक्रिया नहीं दी. इस घटना का वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने यति नरसिंहानंद के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है.

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT