UP Weather: यूपी में 18 जून तक दिखेगा हीट वेव का कहर, उसके बाद मॉनसून को लेकर IMD ने ये बताया

यूपी तक

ADVERTISEMENT

UP Weather Update
UP Weather Update
social share
google news

UP Weather Update: उत्तर प्रदेश हीट वेव और भीषण गर्मी से बेहाल है. फिलहाल मॉनसून की आहट भी यूपी में नहीं सुनाई दे रही है. मौसम वैज्ञानिकों का कहना है कि मॉनसून बीच में ठहरा हुआ है और वह अभी तक यूपी में नहीं आया है. इसी बीच मौसम विभाग की तरफ से यूपी के मौसम को लेकर बड़ा अलर्ट जारी किया गया है.

IMD यानी मौसम विभाग की माने तो अगले 5 दिन यूपी के लोगों को भीषण गर्मी का ओर सामना करना पड़ा सकता है. आईएमडी ने आने वाले 5 दिनों के लिए पूरे उत्तर प्रदेश को लेकर रेड अलर्ट जारी कर दिया है. मौसम विभाग का कहना है कि आने वाले 5 दिन हीट वेव अपने चरम पर हो सकती है.

यूपी में कैसा रहने वाला है मौसम

मौसम विभाग के अनुसार इस हफ्ते पश्चिमी यूपी में 14-18 जून तक मौसम शुष्क रहने की संभावना है. यूपी के ज्यादातर हिस्सों में लू चल सकती है. 17-20 जून को कुछ स्थानों पर सामान्य लू से लेकर भीषण लू तक चलने की संभावना है. हीट वेव का सामना इस हफ्ते लोगों को करना पड़ सकता है.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

इस इलाके से हो सकती है मॉनसून की एंट्री

यूपी के पूर्वी इलाकों से इस बार मॉनसून दस्तख देने वाला है. मौसम विभाग की मानें तो यूपी के पूर्वी जिलों में कहीं-कहीं गर्जना के साथ तेज हवाएं और बारिश की संभावना है. इस हफ्ते के बाद यूपी के लोगों को राहत मिल सकती है और मॉनसून की एंट्री यूपी में हो सकती है.

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT