UP Weather News : यूपी में उमस भरी गर्मी से मिलेगी राहत, अगले तीन दिन इन जिलों में होगी झमाझम बारिश

यूपी तक

ADVERTISEMENT

यूपी में जोरदार बारिश संभावना (फाइल फोटो)
यूपी में जोरदार बारिश संभावना (फाइल फोटो)
social share
google news

Uttar Pradesh Weather News : सिंतबर का महीना बीतने के कगार पर है और मौसम के मिजाज में गर्मी अभी भी बरकार है.  पिछले कुछ दिनों उत्तर प्रदेश में लोगों को उमस भरी गर्मी का सामना करना पड़ रहा है. गर्मी ऐसी कि घर से बाहर निकलते ही आप पसीने से नहा ले. उसम भरी गर्मी से परेशान लोगों नजरें काले बादल और  बारिश की आस में आसमान पर लगी हुईं हैं. वहीं बारिश की आस लगाए लोगों को मौसम विभाग ने अपनी एक खबर से राहत दी है. मौसम विभाग ने प्रदेश के कई जिलों में अगले तीन दिनों तक बारिश का अनुमान जताया है. 

अलगे तीन दिनों तक होगी झमाझम बारिश

मौसम विभाग की माने तो उत्तर प्रदेश के पूर्वी हिस्से में अगले तीन दिन झमाझम बारिश हो सकती है. पूर्वी उत्तर प्रदेश में 26, 27 और 28 सिंतबर को भारी बारिश का अनुमान जताया गया है. मौसम विभाग ने इस तीन दिनों के लिए यलो अलर्ट भी जारी किया है. IMD की माने तो इन तीन दिनों में पूर्वी उत्तर प्रदेश में 20-30 किमी/ घंटा की रफ्तार से हवा भी चलने की उम्मीद है.

26,  27 और 28 सितंबर को प्रदेश के विभिन्न इलाकों में गरज-चमक के साथ भारी बारिश के संकेत हैं. हालांकि, पश्चिमी यूपी में बारिश की तीव्रता मध्यम रहने की संभावना है.  मौसम विभाग के अनुसार राजधानी लखनऊ में भी गुरुवार से अगले कुछ दिनों तक छिटपुट बूंदाबांदी का सिलसिला जारी रहेगा. शुक्रवार को राजधानी में अच्छी बारिश होने के संकेत हैं. 

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

इन जिलों के लिए येलो अलर्ट

मौसम विभाग के अनुसार,  राजधानी लखनऊ समेत प्रयागराज, वाराणसी, चंदौली, मिर्जापुर, गोरखपुर, महराजगंज, बस्ती, सोनभद्र, आजमगढ़, गाजीपुर, बलिया इन जिलों में अगले तीन दिनों तक भारी बारिश होने की उम्मीद है. 

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT