UP Weather: बारिश के बाद गर्मी और लौटा पसीना…कब आएगी सर्दी और पड़ेगी बरसात? IMD ने सब बता दिया

यूपी तक

ADVERTISEMENT

UP Weather Update
UP Weather Update
social share
google news

UP Weather Update: उत्तर प्रदेश में पिछले कुछ दिनों से शुरू हुआ बारिश का सिलसिला फिलहाल पूरी तरह से ठहर चुका है. गर्मी ने एक बार फिर वापसी की है. यहां तक की उमस भी महसूस की जा रही है. पहले माना जा रहा था कि बारिश के बाद ही मौसम ठंडा होना शुरू हो जाएगा. मगर जिस तरह से मौसम में अचानक परिवर्तन आया है, उससे लग नहीं रहा कि अभी ठंड करीब है. एक बार फिर तेज धूप निकलना शुरू हो गई है. यहां तक की अगर दिन में बाहर निकला जाए तो कपड़े भी पसीनों में हो रहे हैं. 

अब सवाल ये है कि आखिर उत्तर प्रदेश का मौसम आगे कैसा रहने वाला है? क्या मॉनसूनी बारिश लौटेगी और गर्मी से राहत देकर इस बार सीधा ठंड देकर जाएगी? मौसम विभाग की माने तो ये सच है कि उत्तर प्रदेश में एक बार फिर मॉनसून की वापसी होगी. मगर इस बार कुछ ही जिलों को ये मॉनसूनी बारिश तर कर पाएगी. 

यूपी के मौसम को लेकर क्या कहता है मौसम विभाग?

मौसम विभाग यानी आईएमडी की माने तो फिलहाल उत्तर प्रदेश में सर्दी के कोई आसार नही हैं. मॉनसूनी बारिश वापस आ सकती है. मगर जिस तरह का असर उसका पिछली बार देखा गया था, वैसा असर इस बार नहीं देखा जाएगा.  मौसम विभाग यानी IMD की माने तो इस बार कुछ ही जिलों में फिर मॉनसूनी बारिश देखने को मिल सकती है. 

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

आने वाला मौसम कैसा रहेगा?

मौसम विभाग के मुताबिक, फिलहाल तो कुछ दिन यूपीवासियों को गर्मी सहन करनी ही पड़ेगी. आईएमडी ने बारिश अभी तक कोई बड़ा अलर्ट जारी नहीं किया है. ऐमें संंभावना तो गर्मी की बन रही है. मगर कुछ जिलों में हल्की बारिश पड़ने से कुछ समय के लिए क्षेत्र का मौसम सुहाना हो जाएगा. फिलहाल मौसम विभाग की तरफ से किसी भी जिले में बारिश का अलर्ट जारी नहीं किया गया है. 

आज की बात की जाए तो आज मौसम का अलर्ट कही नहीं है. पूर्वी यूपी और पश्चिमी यूपी के कुछ इलाकों में हल्की बारिश पड़ सकती है. मगर तेज बरसात और रेन अलर्ट आईएमडी ने जारी नहीं किया है. 

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT