जिनके जिले में हुए एनकाउंटर्स से हिल गया पूरा प्रदेश उस सुल्तानपुर के SP सोमेन बर्मा की कहानी

यूपी तक

ADVERTISEMENT

Sultanpur SP SOMEN BARMA
Sultanpur SP SOMEN BARMA
social share
google news

UP News: सुल्तानपुर लूट कांड ने फिलहाल पूरे उत्तर प्रदेश को हिला रखा है. इस पर जमकर सियासत भी हो रही है. अभी तक इस लूट कांड में शामिल 2 बदमाशों का एसटीएफ ने एनकाउंटर कर दिया है. मंगेश यादव और अनुज प्रताप सिंह मारे जा चुके हैं. मंगेश यादव का तो एसटीएफ ने सुल्तानपुर में ही एनकाउंटर कर दिया था.

बता दें कि इस पूरे कांड के बाद से सुल्तानपुर एसपी सोमेन बर्मा जबरदस्त चर्चाओं में हैं. सुल्तानपुर के एसपी लूट कांड को लेकर काफी एक्टिव दिखे और मामले की जांच में भी उन्होंने अहम भूमिका निभाई. अब तक इस केस में एसटीएफ ने 2 एनकाउंटर कर चुकी है तो वहीं फरार आरोपियों की तलाश की जा रही है. 

कौन हैं सुल्तानपुर एसपी सोमेन बर्मा?

सुल्तानपुर एसपी सोमेन बर्मा 2012 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं. ऑफिशियल जानकारी के मुताबिक, आईपीएस सोमेन बर्मा के जन्म स्थान के आगे AS लिखा है. ऐसे में माना जा सकता है कि वह असम के रहने वाले हैं. इनके पिता का नाम क्षितेंद्र मोहन बर्मा है. 

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

1979 में पैदा होने वाले सोमेन बर्मा 12वीं के बाद पहले बी.टेक किया और फिर एम.टेक किया. इसके बाद उन्होंने अधिकारी बनने का सपना देखा और सिविल सेवा परीक्षा की तैयारी की. सोमेन बर्मा ने खूब मेहनत करके आईपीएस निकाल लिया. मीडिया रिपोर्ट की मानें तो सोमेन बर्मा की पढ़ाई एनआईटी असम से हुई है.

सिविल सेवा की तैयारी के दौरान उन्होंने आईपीएस से पहले भारतीय इंजीनियरिंग सेवा निकाली थी. यहां ज्वाइन करने के बाद उन्होंने तैयारी जारी रखी और फिर सिविल सेवा में आईपीएस के लिए उनका चयन हो गया.

बता दें कि एसपी सोमेन बर्मा तो तेज तर्रार आईपीएस अधिकारी माना जाता है. इस बार वह सुल्तानपुर लूट कांड के बाद चर्चाओं में आ गए हैं. 

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT