Ghazipur Encounter: मंगेश और अनुज के बाद अब हुआ मोहम्मद जाहिद का एनकाउंटर, गाजीपुर में ढेर हुए इस शातिर के कांड बर्बर हैं

विनय कुमार सिंह

ADVERTISEMENT

UP News, Mohammad Zahid encounter
UP News, Mohammad Zahid encounter
social share
google news

UP Ghazipur Encounter News: मंगेश यादव एनकाउंटर (Mangesh Yadav Encounter), फिर अनुज प्रताप सिंह का एनकाउंटर और अब मोहम्मद जाहिद का एनकाउंटर…यूपी एसटीएफ और उत्तर प्रदेश पुलिस इन दिनों अपने एनकाउंटर्स को लेकर काफी चर्चाओं में बनी हुई है. आज तड़के सुबह गाजीपुर में मोहम्मद जाहिद को यूपी एसटीएफ ने एनकाउंटर में मार गिराया. मोहम्मद जाहिद पर 1 लाख का इनाम था और यूपी पुलिस और एसटीएफ को इसकी काफी समय से तलाश थी. मगर ये हत्थे नहीं चढ़ रहा था. अब जब ये पुलिस और एसटीएफ के निशाने पर आया तो इसका एनकाउंटर कर दिया गया.

मोहम्मद जाहिद कितना शातिर था, इसका अंदाजा आप इसी बात से लगा सकते हैं कि इसके एनकाउंटर को अंजाम STF यूनिट नोएडा, कोतवाली गहमर जनपद गाजीपुर और GRP दिलदारनगर  पुलिस की संयुक्त  टीम ने किया है.  कल ही सुबह 4 बजे यूपी एसटीएफ ने सुल्तानपुर लूट कांड में शामिल अनुज प्रताप सिंह का उन्नाव में एनकाउंटर किया था और उससे पहले एसटीएफ ने इसी केस में शामिल मंगेश यादव को एनकाउंटर में मार गिराया था. मगर मोहम्मद जाहिद का मामला अलग है. जाहिद सुल्तानपुर लूट कांड में शामिल नहीं था. मगर अब इसके एनकाउंटर की भी जबरदस्त चर्चा की जा रही है. 

कौन था मोहम्मद जाहिद और क्या कांड किया था इसने?

मोहम्मद जाहिद की कहानी शुरू होती है इसी 19-20 अगस्त की रात मोहम्मद जाहिद ने अपने साथी के साथ मिलकर 15631 बाड़मेर गुवाहाटी एक्सप्रेस में दो सिपाहियों के साथ मारपीट करने के बाद उन्हें चलती ट्रेन से फेंक दिया था. इसमें सिपाही जावेद खान और सिपाही प्रमोद की मौत हो गई थी. दरअसल ट्रेन में जाहिद अपने साथी के साथ अवैध शराब तस्करी कर रहा था, जिसको दोनों सिपाहियों ने देख लिया था और वह रोकने की कोशिश कर रहे थे. 

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

बता दें कि तभी से मोहम्मद जाहिद यूपी पुलिस और यूपी एसटीएफ के निशाने पर आ गया था और इसके ऊपर 1 लाख रुपये तक का इनाम घोषित कर दिया गया था.

एसटीएफ-पुलिस और जाहिद का ऐसे हुआ आमना-सामना

मिली जानकारी के मुताबिक,  एसटीएफ और पुलिस को इनपुट मिला की जाहिद गाजीपुर के गोपालपुर के थाना दिलदार नगर में मौजूद है. इनपुट मिलते ही एसटीएफ टीम, गाजीपुर पुलिस और जीआरपी दिलदारनगर की टीम ने घेराबंदी शुरू कर दी. इसी दौरान एसटीएफ-पुलिस टीमों का मोहम्मद जाहिद से आमना-सामना हो गया.

ADVERTISEMENT

पुलिस को देखते ही मोहम्मद जाहिद ने पुलिस पर गोली चला दी. इस दौरान एसटीएफ और पुलिस की टीम ने भी गोली चलाई. ताबड़तोड़ गोलियां चली. इस दौरान 2 पुलिसकर्मियों को भी गोली लगी और वह घायल हो गए. इसके बाद एसटीएफ की फायरिंग में जाहिद ढेर हो गया. इस दौरान जाहिद का साथी मौके से भाग निकला.

अपहरण, मारपीट और शराब तस्करी के कई केस थे दर्ज

बता दें कि मोहम्मद जाहिद के ऊपर अपहरण, मारपीट करने और शराब तस्करी करने के कई केस दर्ज थे.
मोहम्मद जाहिद उर्फ सोनू पटना के फुलवारीशरीफ का रहने वाला था. इसके खिलाफ गहमर, दानापुर, पटना, और फुलवारी सरीफ पटना में भी कई केस दर्ज हैं.

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT