UP Weather: बादल तो नहीं छिपा देंगे करवाचौथ के चांद को? आज के मौसम-सर्दी को लेकर IMD ने ये बताया

यूपी तक

ADVERTISEMENT

Karwa Chauth 2024, up weather update
Karwa Chauth 2024
social share
google news

UP Weather Update: उत्तर प्रदेश में ठंड अब जल्द दस्तक देने जा रही है. फिलहाल रात में सर्दी महसूस होने लगी है. ग्रामीण इलाकों में तो ठंड ने दस्तक दे दी है. रात में शहरी इलाकों में भी लोग A/C का कम ही इस्तेमाल कर रहे हैं. इसी बीच अब सवाल ये है कि आखिर कब तक सर्दी पूरी तरह से उत्तर प्रदेश में दस्तक देगी? 

बता दें कि मौसम विभाग यानी IMD ने अब बता दिया है कि उत्तर प्रदेश में पूरी तरह से ठंड कब आएगी. मौसम विभाग के मुताबिक, अक्टूबर के आखिरी सप्ताह में उत्तर प्रदेश में पूरी तरह से ठंड का प्रारंभ हो जाएगा. देखा जाए तो दिवाली से कुछ दिन पहले यूपी में सर्दी पूरी तरह से दस्तक दे देगी. 

रात में हल्की सर्दी तो दिन में धूप

फिलहाल उत्तर प्रदेश के लोगों को अजीब मौसम का सामना करना पड़ रहा है. रात में हल्की-हल्की सर्दी महसूस हो रही है तो वही दिन में धूप निकल रही है. मगर अब जल्द ही उत्तर प्रदेश के मौसम में बड़ा बदलाव देखने को मिल सकता है. पूर्वी समेत पश्चिमी यूपी में जल्द ही मौसम बदल सकता है और ठंड का आगमन पूरी तरह से हो सकता है.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

आज बारिश की संभावना है?

आज करवा चौथ भी है. ऐसे में लोगों की बारिश पर नजर भी है. चांद देखकर ही महिलाएं अपना व्रत खत्म करेंगी. ऐसे में मौसम विभाग ने भी साफ कर दिया है कि आज उत्तर प्रदेश में कही बारिश की संभावना नहीं है. बारिश को लेकर किसी भी तरह का कोई भी अलर्ट आज के लिए जारी नहीं किया गया है.

मौसम विभाग का कहना है कि जिस तरह से पिछले कुछ दिनों से यूपी का मौसम शुष्क रहा है, वैसे ही आने वाले कुछ दी भी यहां का मौसम ऐसा ही रहने वाला है. बारिश को लेकर आगे भी कोई अलर्ट नहीं है. मगर 25 अक्टूबर के बाद से यूपी में सर्दी अच्छे तरह से महसूस होना शुरू हो जाएगी.
 

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT