UP heavy Rain alert: वाराणसी, प्रयागराज, झांसी... यूपी के इन जिलों में मूसलाधार बारिश का अलर्ट

यूपी तक

ADVERTISEMENT

मानसून उत्तर प्रदेश में 24 या 25 जून को एंट्री कर सकता है. (File Photo)
मानसून उत्तर प्रदेश में 24 या 25 जून को एंट्री कर सकता है. (File Photo)
social share
google news

UP Weather Update: उत्तर प्रदेश में सावन के महीने में मॉनसूनी बारिश अपने शबाब पर है. पूरे यूपी के अलग-अलग इलाकों में कहीं तेज तो कहीं हल्की बारिश देखने को मिल रही है. इस बीच मौसम विभाग (IMD) ने आने वाले 24 घंटे के दौरान यूपी के कई जिलों में ताबड़तोड़ बारिश का अनुमान जताया है. आइए आपको बताते हैं कि यूपी में कहां-कहां बारिश को लेकर क्या अलर्ट जारी किया गया है. 

यूपी के इन जिलों में होगी भारी बारिश 

मौसम विभाग के मुताबिक यूपी के सोनभद्र, चंदौली, वाराणसी, मिर्जापुर, इलाहाबाद, कौशांबी, चित्रकूट, बांदा, महोबा, झांसी और ललितपुर जैसे जिलों में भारी बारिश का अनुमान है. इन जिलों में लगभग सभी जगहों पर बारिश देखने को मिलेगी. 

नोएजा, गाजियाबाद समेत पूरे पश्चिमी यूपी में कई जगहों पर बारिश

इसके अलावा नोएडा, गाजियाबाद, मथुरा, शामली, मुजफ्फरनगर, आगरा, बुलंदशहर, हापुड़, अलीगढ़ और हाथरस समेत पूरे पश्चिमी यूपी के अलग-अलग इलाकों में कई जगह बारिश के आसार हैं. 

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

मौसम विभाग ने बताया है कि पश्चिम बंगाल के गंगा क्षेत्र और उससे सटे बांग्लादेश के ऊपर चक्रवाती परिसंचरण के प्रभाव में बंगाल की उत्तरी खाड़ी और बांग्लादेश तथा पश्चिम बंगाल के गंगा क्षेत्र के तटीय क्षेत्रों के ऊपर कम दबाव का क्षेत्र बना हुआ है. संबद्ध चक्रवाती परिसंचरण समुद्र तल से 7.6 किमी ऊपर तक फैला हुआ है, जो ऊंचाई के साथ दक्षिण-पश्चिम की ओर झुका हुआ है. अगले 2 दिनों के दौरान इसके गंगा क्षेत्र और झारखंड में पश्चिम-उत्तर-पश्चिम की ओर बढ़ने की संभावना है. 

यूपी के 19 जिलों में येलो अलर्ट जारी, देखिए ये वीडियो रिपोर्ट

 

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT