बहराइच हिंसा को लेकर योगी सरकार का बड़ा एक्शन, पवित्र मोहन त्रिपाठी पर गिरी बड़ी गाज, कौन हैं ये?

संतोष शर्मा

ADVERTISEMENT

bahraich
bahraich
social share
google news

UP News: बहराइच हिंसा लगातार चर्चाओं में बनी हुई है. जिस तरह से बहराइच में हालात बिगड़े, उसे देख पुलिस और सरकार भी सन्न रह गई. मूर्ति विसर्जन के दौरान फायरिंग और पत्थरबाजी से हिंसा शुरू हुई जो आगे जाकर आगजनी में खत्म हुई. इस दौरान लोगों के घरों और दुकानों को आग के हवाले कर दिया गया.

बता दें कि अब बहराइच मामले को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है. योगी सरकार ने बहराइच मामले में बड़ी कार्रवाई की है. सरकार ने एक्शन लेते हुए लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों को हटा दिया है. सरकार ने बहराइच के एडिशनल एसपी को हटा दिया है.

हटाए गए बहराइच के एडिशनल एसपी 

योगी सरकार ने बहराइच हिंसा में लापरवाही बरतने के आरोप में अब बहराइच सीओ के बाद बहराइच एडिशनल एसपी को भी हटा दिया है. बहराइच के एडिशनल एसपी पवित्र मोहन त्रिपाठी पर गाज गिरी है. पवित्र मोहन त्रिपाठी की जगह दुर्गा प्रसाद तिवारी को बहराइच का नया एडिशनल एसपी बनाया गया है. 

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

मिली जानकारी के मुताबिक, पवित्र मोहन त्रिपाठी को डीजीपी मुख्यालय से अटैच किया गया है. जानकारी मिली है कि अटैच के बाद भी सरकार आगे कार्रवाई कर सकती है.

बहराइच में हुई थी जबरदस्त हिंसा

आपको बता दें कि बहराइच जिले की महसी तहसील के महाराजगंज कस्बे में पिछले रविवार को दुर्गा पूजा पर विसर्जन जुलूस के दौरान एक प्रार्थना स्थल के बाहर कथित तौर पर तेज आवाज में संगीत बजाने को लेकर हिंसा भड़क गई थी. इस हिंसा में राम गोपाल मिश्रा (22) की गोली लगने से मौत हो गई. इस घटना के बाद इलाके में तोड़फोड़ और आगजनी हुई. भीड़ ने मकानों, दुकानों, शोरूम, अस्पतालों और वाहनों में आग लगा दी थी. इस मामले में पुलिस और यूपी एसटीएफ ने आरोपियों की गिरफ्तारी भी की है. 2 आरोपियों को एनकाउंटर के बाद गिरफ्तार किया गया है.

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT