बस्ती: भाभी-देवर के आपत्तिजनक संबंध के कारण मां को गंवानी पड़ी जान, बेटे ने की हत्या?

संतोष सिंह

ADVERTISEMENT

UpTak
UpTak
social share
google news

बस्ती में एक ऐसी घटना हुई है जिससे इलाके में सनसनी फैल गई है. बताया जा रहा है कि एक बेटे ने न सिर्फ रिशते शर्मासार कर दिए बल्कि उनका कत्ल भी कर दिया. आरोप है कि छोटे बेटे ने मां की हत्या कर दी. वो इसलिए क्योंकि मां ने बड़ी बहू के साथ छोटे बेटे को आपत्तिजनक अवस्था में देख लिया था. मां लगातार छोटे बेटे और बड़ी बहू के इस रिश्ते का विरोध कर रही थी जिसके बाद उसे बेटे ने रास्ते से ही हमेशा के लिए हटा दिया.

वाल्टरगंज थाना क्षेत्र के कटनौली गांव के रहने वाली राधिका देवी का शव खेत में मिला था. राधिका खेत में निराई करने गई थीं. काफी देर तक जब वह घर नहीं लौटीं तो घरवालों ने खोजबीन शुरू की. पता चला कि उनकी किसी ने हत्या कर दी है.सूचना मिलते ही क्षेत्र में सनसनी फैल गई. पुलिस मौके पर पहुंची और घटनास्थल का जायजा लिया.

पुलिस से आरोप लगाते हुए राधिका के बेटे अशोक ने यह तहरीर दी कि मड़वा नगर के रहने वाले अनिल कुमार ने घात लगाकर मेरी मां की हत्या कर दी. जिसके बाद अनिल कुमार के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया गया. जब पुलिस ने घटना की तफ्तीश शुरू की तो पाया कि जिसके खिलाफ अशोक ने मुकदमा दर्ज कराया है वह घटना में शामिल ही नहीं है.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

पुलिस का शक उस समय यकीन में बदला जब अशोक ने अनिल की गिरफ्तारी के लिए पुलिस पर दबाव बनाया क्योंकि शुरुआती छानबीन में अनिल का लोकेशन घटना की जगह ना होकर शहर के एक ढाबे पर मौजूद होना पाया गया. फिर क्या था, पुलिस ने अशोक पर नजर रखनी शुरू कर दी.

तहकीकात में चला कि अशोक व उसकी भाभी में नाजायज संबंध है. जब पुलिस ने घटना की कड़ी से कड़ी जोड़नी शुरू की तो घटना का पर्दाफाश हो गया. पुलिस ने जब अशोक से कड़ाई से पूछताछ की तो उसने मां की हत्या करना कबूल कर लिया. पुलिस ने अशोक को गिरफ्तार कर उसे जेल भेज दिया.

पुलिस अधीक्षक आशीष श्रीवास्तव ने बताया कि थाना वाल्टरगंज में 31 अगस्त की शाम को ग्राम कटनौली में एक 60 वर्षीय महिला की हत्या हुई थी. जिसमें उनके बेटे ने तहरीर देकर यह बताया था कि उसके फूफेरे भाई ने उसकी मां की हत्या कर दी. जिस संबंध में अभियोग पंजीकृत किया गया. उस प्रकरण में जब हम लोगों ने जानकारी की तो पाया कि घटना में फुफेरे भाई की कोई संलिप्तता नहीं है. आगे और जानकारी की गई तो पता चला कि मृतका के बेटे ने ही उसकी हत्या की है,क्योंकि मृतका के बेटे अशोक का संबंध उसकी भाई की बीबी से था. इस संबंध के बारे में मृतिका को पता चल गया था. जिसके कारण उसके बेटे ने हत्या की घटना को अंजाम दिया.

ADVERTISEMENT

बस्ती: बेटी को प्रेमी के साथ आपत्तिजनक हालत में देख परिजनों ने उठाया ये खतरनाक स्टेप

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT