करना था एक कत्ल, मगर खत्म कर दिया पूरा परिवार... सीतापुर हत्याकांड की पूरी कहानी आई सामने

संतोष शर्मा

ADVERTISEMENT

एक परिवार के 6 लोगों की मौत की खबर मिलने के बाद मौके पर ग्रामीणों की भीड़ लग गई थी.
एक परिवार के 6 लोगों की मौत की खबर मिलने के बाद मौके पर ग्रामीणों की भीड़ लग गई थी.
social share
google news

Sitapur Murder Case : उत्तर प्रदेश के सीतापुर में 11 और 12 मई की दरम्यानी रात एक घर में मौत का तांडव हुआ.  उस घर में रहने वाले एक ही परिवार के छ लोगों को मौत के घाट उतार दिया गया था. मरने वालों में घर के बड़े ही नहीं बल्कि वहां रहने वाले छोटे-छोटे बच्चे भी शामिल थे. इस हत्याकांड ने पूरे जिले को हिला कर रख दिया था, जिसने इस घटना के बारे में देखा और सुना उसे यकीन नहीं हो रहा था कि कोई बच्चों को भी इतनी बेहरहमी से कैसे मार सकता है. वहीं अब पुलिस ने इस सामूहिक हत्याकांड को करने वाले हत्यारे का खुलासा किया है. 

सीतापुर हत्याकांड का हुआ खुलासा

सीतापुर के पल्हापुर कांड की परतें अब धीरे-धीरे खुलकर सामने आ रही हैं. पुलिस ने इस हत्याकांड में पांच दिन की तफ्तीश के बाद घर के छोटे बेटे अजीत सिंह को गिरफ्तार किया है. अजीत ने पुलिस के सामने अपने जुर्म को भी कबूल कर लिया है.पुलि्स के मुताबिक, अजीत को अपने भाई अनुराग की पत्नी प्रियंका से नफरत थी. बड़ा भाई अनुराग सिंह और उसकी पत्नी से छोटे भाई अजीत सिंह की उपेक्षा और कमज़ोर समझ उसका हक मारने की बात से  आरोपी अजीत चिढ़ता था. पिता के खेती पर लिए गए 24 लाख के लोन को भाभी खेती से होने वाली कमाई के बजाय जमीन बेचकर चुकाना चाहती थी. आरोपी अजीत सिंह चाहता था खेती से ही लोन भरा जाए. जमीन नहीं बेची जाए.

घर के सदस्य ने पूरे परिवार को किया खत्म

पुलिस से पूछताछ में आरोपी ने कुबूला है कि, वह भाई और भाभी की ही हत्या करना चाहता था लेकिन मां के जागने की वजह से उसे मारना पड़ा. भाई-भाभी और मां की हत्या के बाद उसने बच्चों को कमरे में ले जाकर समझाने की कोशिश की. अजीत ने बच्चों को बताया कि पिता ने मां और दादी की हत्या के बाद खुद आत्महत्या कर ली लेकिन बच्चे चिल्लाने लगे तो बाद में बच्चों को भी मार डाला.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

ऐसे रचि थी साजिश

आरोपी ने बताया कि, 11 मई की रात उसने खिचड़ी में नींद की गोलियां मिलाकर रख दी थी ताकि जब वह भाई और भाभी की हत्या करें तो किसी को आवाज ना सुनाई पड़े. वहीं हत्या वाली रात इसने एसी कमरे से भाइ भाभी को बाहर निकालने के लिए रात 12 बजे के बाद घर की लाइट खराब कर दी थी. करीब ढाई बजे गर्मी से परेशान भाभी बाहर आई तो अजीत सिंह ने पहले भाभी  फिर भाई को भी गोली मार दी.  फिलहाल इस मामले में  पुलिस ने अजीत सिंह को किया गिरफ्तार कर लिया है.
 

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT