UPSTF ने किया पंकज यादव का एनकाउंटर, कौन था यह बदमाश, इसकी पूरी कहानी जानिए

संतोष शर्मा

ADVERTISEMENT

Pankaj Yadav encounter News
Pankaj Yadav encounter News
social share
google news

Pankaj Yadav Encounter News: उत्तर प्रदेश की स्पेशल टास्क फोर्स (यूपीएसटीएफ- UPSTF) ने एक पंकज यादव नाम के बदमाश का एनकाउंटर किया है. इस बदमाश से एसटीएफ की मुठभेड़ मथुरा में हुई. पंकज यादव पर एक लाख रुपये का बड़ा इनाम था. इस एनकाउंटर को यूपी पुलिस अपनी बड़ी कामयाबी के रूप में मानकर चल रही है. पंकज यादव की शुरुआती प्रोफाइल जो पुलिस के हवाले से मिली है, उसमें उसकी क्राइम कथा की अच्छी खासी डिटेल है. जानिए पंकज यादव का मुख्तार अंसारी और शहाबुद्दीन से कैसा था कनेक्शन.

पहले पंकज यादव के एनकाउंटर की कहानी जानिए

एसटीएफ के मुताबिक यह एनकाउंटर बुधवार की भोर में करीब 5:20 बजे हुआ है. यह मुठभेड़ मथुरा के फरह इलाके में हुई है. इस मुठभेड़ में पंकज यादव मारा गया. पुलिस ने बताया है कि पंकज यादव नाम का यह अपराधी मुख्तार अंसारी और शहाबुद्दीन जैसे माफियाओं के गिरोह के लिए भाड़े पर हत्याएं करने वाला कॉन्ट्रैक्ट किलर था. 

 

 

पंकज यादव पर मन्ना सिंह हत्याकांड के मुख्य गवाह और उसके पुलिस सुरक्षा कर्मी की भी हत्या का आरोप है. पूर्वांचल के इस कथित दुर्दांत अपराधी की तलाश पुलिस को लंबे वक्त से थी. पंकज यादव पर  मऊ, गाजीपुर,आजमगढ़, गोरखपुर में 36 मुकदमे दर्ज हैं. 

पंकज के साथ था एक और बदमाश

 

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक पंकज यादव के साथ एक और बदमाश था, जो मौके से भागने में सफल हो गया है. मुठभेड़ में एक 32 बोर की पिस्टल, रिवॉल्वर और बाइक बरामद की गई है. फिलहाल दूसरे बदमाश की तलाश की जा रही है. 

 

 

मुख्तार और शहाबुद्दीन, दोनों की हो चुकी है मौत

पंकज यादव पर मुख्तार और शहाबुद्दीन के कथित गैंग के लिए भाड़े पर हत्याएं करने का आरोप है. फिलहाल इन दोनों माफियाओं की मौत हो चुकी है. मुख्तार अंसारी की मौत तो हाल ही में यूपी के बांदा जेल में तबीयत बिगड़ने के बाद हुई. हालांकि मुख्तार अंसारी के बड़े भाई और गाजीपुर के सांसद अफजाल अंसारी ने आरोप लगाया है कि जेल में मुख्तार की हत्या की गई है. मुख्तार के परिजनों के आरोप हैं कि बाहुबली नेता को जेल में स्लो पॉइजन देकर मारा गया है.

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT