27 अक्टूबर को होने वाली UPPSC की PCS परीक्षा अचानक हुई स्थगित, क्या थी वजह और अब कब होगी? जानें

यूपी तक

ADVERTISEMENT

UPPSC PCS Prelims Exam
UPPSC PCS Prelims Exam
social share
google news

UP News: सिविल सेवा परीक्षा की तैयारी करने वाले छात्रों के लिए बड़ी खबर सामने आई है. बता दें कि उत्तर प्रदेश पब्लिक सर्विस कमीशन यानी UPPSC ने पीसीएस परीक्षा को स्थगित कर दिया है.

मिली जानकारी के मुताबिक, उत्तर प्रदेश पब्लिक सर्विस कमीशन यानी UPPSC, PCS की परीक्षा 27 अक्टूबर को आयोजित करवाने वाली थी. मगर अब इस परीक्षा को स्थगित कर दिया गया है. 

आखिर क्यों लिया गया ये फैसला?

बता दें कि उत्तर प्रदेश पब्लिक सर्विस कमीशन के Examination Controller की तरफ से ये फैसला लिया गया है और पीसीएस परीक्षा के स्थगित होने की सूचना भी उन्हीं की तरफ से जारी की गई है. 

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

बताया जा रहा है कि मानक के अनुसार परीक्षा केंद्र नहीं मिले. ऐसे में फिलहाल के लिए पीसीएस की परीक्षा स्थगित कर दी गई है. जब मानक के अनुरूप परीक्षा केंद्र मिल जाएंगे तब परीक्षा आयोजित की जाएगी.

अब कब होगी UPPSC की PCS परीक्षा?

अब सवाल ये है कि 27 अक्टूबर के दिन होनी वाली PCS अब कब आयोजित की जाएगी? सरकार की तरफ से इसका भी जवाब दिया गया है. बता दें कि अब ये परीक्षा दिसंबर के महीन में आयोजित की जाएगी. जल्द ही अभ्यर्थियों को नई तारीख के बारे में बता दिया जाएगा.

ADVERTISEMENT

आपको ये भी बता दें कि PCS परीक्षा के केंद्र तय करने के लिए 18 अक्टूबर को मुख्य सचिव की अध्यक्षता में बैठक भी होनी है. माना जा रहा है कि इसके बाद ही दिसंबर में नई परीक्षा डेट का ऐलान होगा.

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT