अस्पताल में डॉक्टरों के न आने की जांच करने पहुंचे सांसद राजीव राय से डॉक्टर ने कर ली तू-तू, मैं-मैं!

दुर्गाकिंकर सिंह

ADVERTISEMENT

Mau News
Mau News
social share
google news

Mau News: मऊ जिले के जिला अस्पताल में डॉक्टरों के न आने और दलाली की शिकायत पर सपा सांसद राजीव राय ने हॉस्पिटल का दौरा किया, जिसके बाद यहां एक डॉकटर के साथ उनकी तू-तू, मैं-मैं हो गई. इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. बता दें कि सांसद के साथ अस्पताल के मुख्य चिकित्सा अधीक्षक (सीएमएस) भी मौजूद थे. सांसद ने अस्पताल में घूम-घूमकर सुविधाओं का जायजा लिया और वहां दी जा रही सेवाओं की जानकारी प्राप्त की. 

बता दें कि सांसद राजीव राय, सीएमएस के साथ ईएनटी विभाग के डॉक्टर सौरभ त्रिपाठी के चेंबर में पहुंचे. बातचीत के दौरान डॉक्टर ने सुझाव दिया कि सांसद पहले यह जानकारी लें कि अस्पताल में कितने डॉक्टर काम कर रहे हैं. इस पर सांसद नाराज हो गए और डॉक्टर को कड़ी फटकार लगाने लगे. सांसद ने सीएमएस के सामने डॉक्टर को अनुशासनहीनता का आरोप लगाते हुए कहा कि डॉक्टरों को अपनी जानकारी सही रखनी चाहिए.

विवाद बढ़ने पर डॉक्टर सौरभ त्रिपाठी ने सांसद को यह कहकर चैंबर से बाहर जाने को कहा कि 'आप बाहर जाकर नेतागिरी करिए.' इसके बाद दोनों के बीच तीखी बहस शुरू हो गई. सांसद ने सीएमएस से कहा कि डॉक्टर सौरभ का 'साइकोलॉजिकल टेस्ट' करवाया जाए. सीएमएस की मौजूदगी में दोनों के बीच काफी देर तक कहासुनी चलती रही. इस घटना ने अस्पताल की व्यवस्थाओं और डॉक्टर-सांसद के बीच की खाई को उजागर कर दिया. अस्पताल में सुधार की आवश्यकता को लेकर जनता की शिकायतें बरकरार हैं, लेकिन सांसद और डॉक्टर के बीच की यह बहस मऊ जिला अस्पताल के माहौल को और तनावपूर्ण बना गई है. 

 

 

जिला अस्पताल से बाहर निकालने के बाद राजीव राय ने कहा कि 'यह डॉक्टर कहलाने के लायक नहीं है. जो मेरे साथ इस तरह से बात कर सकता है, वह डॉक्टर होने के लायक नहीं है. अगर अस्पताल के सीएमएस के द्वारा कार्रवाई नहीं होगी, तो मैं डीएम और मंत्री जी से बात करूंगा.' हालांकि अभी तक इस पूरे मामले को लेकर डॉक्टर के खिलाफ किसी भी प्रकार की कार्रवाई की बात सामने नहीं आई है.  अब देखना यह होगा की सांसद और डॉक्टर के बीच हुई इस जुबानी जंग का अंत क्या होता है. 

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT