Kaushambi, Pratapgarh Exit Poll: क्या राजा भैया ने कौशांबी, प्रतापगढ़ में BJP को हरवा दिया?

यूपी तक

ADVERTISEMENT

कुंडा से विधायक राजा भैया (फ़ाइल फोटो)
कुंडा से विधायक राजा भैया (फ़ाइल फोटो)
social share
google news

Axis My India Kaushambi, Pratapgarh Exit Poll 2024 : देश में किसकी सरकार बनेगी, इस फैसला एक दिन बाद यानी 4 जून को होगा. वहीं लोगों को नतीजों से पहले परिणाम जानने की उत्सुकता है. हर जगह इस बात की चर्चा है कि आखिर इस बार कौनसी पार्टी सरकार बनाने जा रही है. ऐसे में सियासी जानकार नतीजों को लेकर तरह-तरह के कयास लगा रहे हैं. वहीं उत्तर प्रदेश के हॉट सीटों में से एक प्रतापगढ़ और कौशाम्बी में कौन बाजी मार रहा है, आइए जानते हैं वहां का एग्जिट पोल

बता दें कि प्रतापगढ़ और कौशाम्बी लोकसभा सीट पर अहम भूमिका रखने वाले जनसत्ता दल के प्रमुख रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया (Raja Bhaiya News) ने अपना कोई भी उम्मीदवार मैदान में नहीं उतारा था. वहीं चुनाव से पहले उन्होंने किसी भी पार्टी या गठबंधन को समर्थन देते भी नहीं नजर आए थे. वहीं चुनाव के दौरान  जनसत्ता दल के कार्यकर्ता सपा गठबंधन को सपोर्ट करते जरुर दिखे थे. 

प्रतापगढ़ में कौन आगे?

प्रतापगढ़ लोकसभा सीट से भाजपा ने संगम लाल गुप्ता को मैदान में उतारा था. दूसरी तरफ सपा ने एमपी सिंह और बसपा ने प्रथमेश मिश्रा सेनानी को टिकट दिया था. Axis My India के एग्जिट पोल की माने तो यहां भाजपा और सपा के बीच कड़ा मुकाबला है. मगर यहां सपा ज्यादा मजबूत नजर आ रही है. 

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

2019 के आंकड़े

पार्टी प्रत्याशी वोट
भाजपा संगम लाल गुप्ता 436,291
सपा+बसपा अशोक कुमार त्रिपाठी 3,18,539
जनसत्ता दल अक्षय प्रताप सिंह 46,963
हार-जीत का अंतर   1,17,752

कौशांबी का एग्जिट पोल?

वहीं कौशांबी लोकसभा सीट की बात करें तो यहां से भाजपा ने विनोद सोनकर को खड़ा किया है. पुष्पेन्द्र सरोज को अखिलेश यादव ने इस सीट से टिकट दिया है. दूसरी तरफ बसपा से शुभ नारायण उम्मीदवार बनाए गए हैं. Axis My India के एग्जिट पोल की माने तो इस सीट पर भाजपा और सपा के बीच कड़ा मुकाबला है. ये सीट किसी भी पाले में जा सकती है.

ADVERTISEMENT

उतर प्रदेश के सभी 80 सीटों का एग्जिट पोल यहां क्लिक करके जानें

2019 के आंकड़े

ADVERTISEMENT

पार्टी प्रत्याशी वोट
भाजपा विनोद सोनकर 383,009
सपा+बसपा इंद्रजीत सरोज 3,44,287
जनसत्ता दल  शैलेंद्र कुमार 1,56,406
जीत-हार का अंतर   38,722

 

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT