Faizabad Election Results 2024 : अयोध्या में पिछड़ी भाजपा, सपा के अवधेश प्रसाद ने बनाई बढ़त

यूपी तक

ADVERTISEMENT

Faizabad Lok Sabha Election Results 2024
Faizabad Lok Sabha Election Results 2024
social share
google news

Faizabad Lok Sabha Election Results 2024 : लोकसभा चुनाव के नतीजों सामने आ रहे हैं. वहीं देश के सबसे बड़े सूबे उत्तर प्रदेश के अबतक सामने आए नतीजों ने सबकों चौंका दिया है. तमाम एग्जिट पोल के दावों को गलत साबित करते हुए  उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभर रही है. यूपी में सपा भारतीय जनता पार्टी से भी आगे चल रही है. समाजवादी पार्टी ने जहां 36 सीटों पर बढ़त बनाई हुई है तो वहीं कांग्रेस सात सीटों पर आगे है. बता अगर भाजपा की करें तो BJP 32 सीटों पर आगे चल रही  हैं. वहीं भाजपा अयोध्या लोक सभा सीट से पीछे चल रही है. 

अयोध्या में होने वाला है बड़ा उलटफेर!

उत्तर प्रदेश की फैजाबाद लोकसभा सीट पर समाजवादी पार्टी आगे चल रही है. इस सीट पर बीजेपी ने लल्लू सिंह को प्रत्याशी बनाया है. लल्लू सिंह सपा प्रत्याशी अवधेश प्रसाद से 15 हजार वोटों के अंतर से पीछे हैं. आपको बता दें कि फैजाबाद सीट पर बीजेपी 2014 से जीतते आ रही है. यहां राममंदिर के प्राण प्रतिष्ठा के बाद भी और बीजेपी के नेताओं द्वारा चुनाव प्रचार में राममंदिर के जिक्र के बाद भी यहां बीजेपी को रुझानों में झटका लगते दिख रहा है. 

सपा ने बनाई बढ़त

बता दें कि फैजाबाद सीट से इंडिया गठबंधन के प्रत्याशी अवधेश प्रसाद आगे दिख रहे हैं.  अवधेश प्रसाद सिंह को दोपहर तीन बजे तक की गिनती में 325032 वोट मिले थे तो वहीं भाजपा के लल्लू सिंह को 308520 वोट मिले हैं.  वहीं बसपा ने सच्चिदानंद पांडेय को यहां से उम्मीदवार बनाया था जो काफी पीछे चल रहे है. रुझानों को देखकर ऐसा लग रहा है कि यहां चुनाव के वक्त राममंदिर को लेकर उठा मुद्दा ज्यादा हावी होते नहीं दिख रहा है.यहां कौन जीतेगा इसका पता तो थोड़े देर में पता ही चलेगा. लेकिन लल्लू सिंह रुझानों में हारते हुए ही दिख रहे है. ईवीएम के वोटो की गिनती अब शुरु हो चुकी है. अब देखना होगा कि कौन रामनगरी अयोध्या में जीत हासिल कर सकता है.
 

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT