UP Election result Mulayam family: अखिलेश परिवार का जलवा, डिंपल, धर्मेंद्र, अक्षय का हाल जानिए

यूपी तक

ADVERTISEMENT

akhilesh, dimple yadav and dharmendra, akshay
akhilesh, dimple yadav and dharmendra, akshay
social share
google news

UP Election result Mulayam family: उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव की 80 सीटों के लिए जैसे-जैसे वोटिंग आगे बढ़ रही है देश का सियासी तापमान बढ़ता जा रहा है. अबतक के रुझानों के मुताबिक यूपी में समाजवादी पार्टी और कांग्रेस के इंडिया गठबंधन ने बीजेपी को चौंका दिया है. ये गठबंधन यूपी में बढ़त लेता नजर आ रहा है. हर कोई ये जानना चाहता है कि अखिलेश यादव और उनके परिवार के जो लोग चुनावी मैदान में उतरे थे, वो अपनी सीटों पर कैसा प्रदर्शन कर रहे हैं. आइए आपको बताते हैं कि मुलायम सिंह यादव और अखिलेश परिवार के कैंडिडेट्स के चुनावी प्रदर्शन के बारे में. 

अखिलेश यादव ने इस बार खुद समेत अपने परिवार के पांच लोगों को टिकट दिया था. आइए सबसे पहले आपको अखिलेश यादव की सीट का हाल बताते हैं. 

कन्नौज से अखिलेश यादव को बंपर बढ़त

अखिलेश यादव खुद कन्नौज लोकसभा सीट से चुनाव लड़ रहे हैं. अबतक की काउंटिंग के मुताबिक अखिलेश यादव को 347179 वोट मिले हैं. बीजेपी के कैंडिडेट सुब्रत पाठक को 255383 वोट मिले हैं. फिलहाल अखिलेश यादव 91796 वोटों से आगे चल रहे हैं. 

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

मैनपुरी से डिंपल यादव का जलवा

मैनपुरी सीट से डिंपल यादव अपने परिवार की विरासत बचाने उतरी थीं. अबतक की काउंटिंग के मुताबिक डिंपल यादव को 487123 वोट मिले हैं. बीजेपी कैंडिडेट जयवीर सिंह को 310658 वोट मिले हैं. डिंपल यादव फिलहाल 176465 वोटों से आगे चल रही हैं. 

आजमगढ़ से धर्मेंद्र ने निरहुआ को पछाड़ा

आजमगढ़ सीट से अखिलेश यादव ने इस बार भी अपने भाई धर्मेंद्र यादव को उतारा था. अबतक की काउंटिंग के हिसाब से धर्मेंद्र यादव को 227805 वोट मिले हैं. बीजेपी के दिनेश लाल यादव निरहुआ को 136065 वोट मिले हैं. फिलहाल धर्मेंद्र यादव 91740 वोटों से आगे हैं. 

ADVERTISEMENT

फिरोजाबाद से अक्षय यादव निकले आगे

फिरोजाबाद सीट से अखिलेश यादव ने अपने चाचा प्रोफेसर राम गोपाल यादव के बेटे अक्षय यादव को मैदान में उतारा था. अक्षय यादव को अबतक की वोटिंग के हिसाब से 467060 वोट मिले हैं. बीजेपी के विश्वदीप सिंह को 352214 वोट मिले हैं. अक्षय यादव फिलहाल 114846 वोट से आगे चल रहे हैं. 

बदायूं से आदित्य यादव पिछड़े

बदायूं में कांटे का मुकाबला चल रहा है. अखिलेश यादव ने यहां से अपने चाचा शिवपाल यादव के बेटे आदित्य यादव को उतारा था. अबतक की काउंटिंग के हिसाब से आदित्य यादव को 162300 वोट मिले हैं. बीजेपी के दुर्गविजय सिंह शाक्य को 172740 वोट मिले हैं. बीजेपी कैंडिडेट 10440 वोटों से आगे निकल गए हैं.

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT