UP Lok Sabha Election result: सपा के सारे मुस्लिम प्रत्याशी निकले आगे, यूपी में बड़ा खेला

यूपी तक

ADVERTISEMENT

Afzal Ansari, Akhilesh Yadav
Afzal Ansari, Akhilesh Yadav
social share
google news

उत्तर प्रदेश लोकसभा चुनाव में वोटों की गिनती जैसे-जैसे आगे बढ़ रही है, लोगों के दिलों की धड़कनें बढ़ती जा रही हैं. इस बीच यूपी से अबतक के जो रुझान सामने आए हैं उसने समाजवादी पार्टी और इंडिया गठबंधन को मुस्कुराने का मौका जरूर दे दिया है. अबतक के रुझानो में सपा यूपी की सबसे बड़ी पार्टी के तौर पर सामने आई है. सपा के मुस्लिम कैंडिडेट्स पर सबकी नजर है. आइए आपको बताते हैं कि अखिलेश यादव के मुस्लिम उम्मीदवारों का क्या हाल है. 

समाजवादी पार्टी ने यूपी की चार सीटों पर मुस्लिम उम्मीदवार उतारे थे. इनमें संभल, रामपुर, कैराना और गाजीपुर की लोकसभा सीटें शामिल हैं. आइए आपको इन सीटों का हाल बताते हैं. 

संभल से सपा के जियाउर्र रहमान आगे

संभल में अबतक की काउंटिंग के हिसाब सपा के कैंडिडेट जियाउर्र रहमान को 242447 वोट मिले हैं. बीजेपी के परमेश्वर लाल सैनी को 217362 वोट मिले हैं. सपा कैंडिडेट फिलहाल 25085 वोटों से आगे चल रहे हैं. 

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

यहां देखें यूपी की सभी 80 लोकसभा सीटों का रिजल्ट

रामपुर से सपा के मोहिबुल्ला की बड़ी लीड

रामपुर से सपा कैंडिडेट मोहिबुल्ला नदवी को अबतक 375530 वोट मिले हैं. बीजेपी के घनश्याम लोधी को 255335 वोट मिले हैं. सपा कैंडिडेट 120195 वोटों से आगे निकल गए हैं. 

ADVERTISEMENT

कैराना से इकरा की बड़ी बढ़त

कैराना से समाजवादी पार्टी की प्रत्याशी इकरा हसन को अबतक 402689 वोट मिले हैं. बीजेपी के कैंडिडेट प्रदीप कुमार को 329130 वोट मिले हैं. इकरा हसन फिलहाल 73559 वोटों से आगे चल रही हैं. 

गाजीपुर से अफजाल अंसारी मजबूत

गाजीपुर सीट से सपा कैंडिडेट अफजाल अंसारी को अबतक 265836 वोट मिले हैं. बीजेपी कैंडिडेट पारसनाथ राय को 213196 वोट मिले हैं. अफजाल अंसारी फिलहाल 52640 वोटों से आगे चल रहे हैं.

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT