यति नरसिंहानंद के विवादित बयान के बाद डासना मंदिर के बाहर जुट आई भीड़ की पूरी हकीकत जान लीजिए

मयंक गौड़

ADVERTISEMENT

Dasna Devi Mandir News
Dasna Devi Mandir News
social share
google news

Ghaziabad News: पैगंबर मोहम्मद पर डासना मंदिर के महंत यति नरसिंहानंद की आपत्तिजनक टिप्पणी को लेकर बवाल मचा हुआ है. मुस्लिम धर्मगुरु और संगठनों ने उनकी गिरफ्तारी की मांग की है. वहीं,  शुक्रवार रात डासना देवी मंदिर के बाहर सड़क पर लोगों के इकट्ठा होने की खबर आई, जिस पर पुलिस ने बयान जारी किया है. पुलिस ने बताया है कि कुछ लड़के सड़क पर शोर मचा रहे थे, जिन्हें तुरंत हटा दिया गया. बता दें कि इसे लोग मंदिर पर हमला बता रहे हैं, लेकिन ऐसा हुआ नहीं है. पुलिस ने इसका खंडन किया है और लोगों से कहा है कि अफवाह फैलाने वालों पर कार्रवाई की जाएगी. वहीं, महंत नरसिंहानंद ने वीडियो जारी कर खुद के ठीक और सुरक्षित होने की सूचना भी दी है. 

पुलिस ने ये कहा

डीसीपी रूरल गाजियाबाद सुरेंद्र नाथ तिवारी ने कहा, "डासना मंदिर के बाहर कुछ लड़के इकट्ठा होकर हो हंगामा कर रहे थे, जिसकी सूचना पर मंदिर में मौजूद पुलिस और थाना वेब सिटी पुलिस द्वारा मौके पर पहुंचे भीड़ को खदेड़ दिया गया था. मंदिर पर शांति बनी हुई है और अधिक पुलिस बल यहां लगाया गया है. मंदिर के संबंध में अफवाहें फैलाई जा रही, मेरा अनुरोध है कि गलत अफवाह ना फैलाई जाए. अफवाह फैलाने वालों पर दंडात्मक कार्रवाई की जाएगी." 

 

 

क्या है विवाद की वजह?

महंत यति नरसिंहानंद पर आरोप है कि उन्होंने एक कार्यक्रम के दौरान धर्म विशेष के खिलाफ आपत्तिजनक बयान दिया. इस विवाद के चलते गाजियाबाद के सिहानीगेट थाना क्षेत्र में उनके खिलाफ एक नई एफआईआर दर्ज की गई. शिकायत के मुताबिक, 29 सितंबर, 2024 को गाजियाबाद के लोहियानगर स्थित हिंदी भवन में एक सेवा संस्थान द्वारा आयोजित कार्यक्रम में महंत यति नरसिंहानंद मौजूद थे. इस कार्यक्रम में दिए गए उनके विवादास्पद बयान के कारण धार्मिक विवाद खड़ा हो गया. मामले को लेकर समाज के विभिन्न वर्गों में नाराजगी देखी जा रही है और पुलिस ने इस पर जांच शुरू कर दी है. 

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT