बरेली में पटाखा फैक्ट्री में जोरदार धमाका, जमींदोज हुए आसपास के मकान, पांच की मौत

यूपी तक

ADVERTISEMENT

Bareilly News
Bareilly News
social share
google news

Bareilly News : उत्तर प्रदेश में बरेली के थाना सिरौली क्षेत्र के गांव में बुधवार को एक मकान में चल रही पटाखा फैक्ट्री में जोरदार धमाका हो गया. इस धमाके में पांत लोगों की मौत हो गई और चार लोग गंभीर रूप से घायल हैं. इस घटना में 3 महिलाओं और 2 बच्चों की मौत हुई है. धमाका इतना जोरदार था कि आसपास के मकान भी ढह गए.  मौके पर पुलिस और फायर ब्रिगेड समेत तमाम विभागों की टीम पहुंची हुई हैं. फिलहाल राहत और बचाव कार्य जारी है. 

धमाके में पांच लोगों की मौत

बता दें कि बरेली के सिरौली गांव में  एक मकान के अंदर पटाखे बनाने का कारोबार हो रहा था., तभी अचानक से वहां जोरदार धमाका हुआ. धमाका इतना जोरदार थी कि आसपास के 5 मकान टूट गए हैं. मकान में अवैध रूप से पटाखे बनाने का काम हो रहा था. अधिकारी हादसे का कारण का पता लगाने में जुटे हैं. इस पूरे घटनाक्रम में कार्रवाई करते हुए बरेली के एसएसपी अनुराग आर्य ने लापरवाही को लेकर इलाके के इंपेक्टर को किया लाइन हाजिर किया है. इसके अलावा दो दारोगा और दो बीट सिपाहियों को निलंबित  कर दिया हैय हल्का इंचार्ज नाहर सिंह, कस्बा इंचार्ज देशराज सिंह, सिपाही अजय और सुरेंद्र कुमार को  निलंबित कर दिया गया है.  इस कार्रवाई के बाद विभाग में हड़कंप मचा हुआ है. 

हादसे के बाद एक्शन में पुलिस

इस पूरी घटनाक्रम पर जानकारी देते हुए बरेली एसएसपी अनुराग आर्य ने बताया कि,  'सीएफओ की भूमिका की भी जांच होगी. क्षेत्राधिकारी मीरगंज के खिलाफ भी जांच के आदेश किए गए हैं. थाना सिरौली अंतर्गत कल्याणपुर गांव में एक घटना घटित हुई थी. इस हादसे में पांच लोगों की दुखद मृत्यु हुई है, इसमें तीन महिलाएं और दो बच्चे शामिल है. चार अन्य लोग घायल हैं उनका उपचार कराया जा रहा है. इस घटना के संबंध में थाना सिरौली पर एफआईआर नंबर 325 बटा 24 , बीएनएस विस्फोटक अधिनियम   , विस्फोटक पदार्थ अधिनियम के  तहत गंभीर धाराओं में सात व्यक्तियों के विरुद्ध दर्ज किया गया हैं. घटना के आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीम का गठन किया गया है और बीट कांस्टेबल को निलंबित किया गया है.'

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

आरोपी को पकड़ने की कवायद तेज

जानकारी के मुताबिक इस घटना का आरोी नासिर ने अपने भाई नाजिम की ससुराल में आकर अवैध पटाखे बनाने का कारोबार शुरू कर दिया था. इस घटनाक्रम के बाद दर्ज एफआईआर दर्ज हुई. पुलिस आरोपियों की तलाश में  पुलिस दबिश दे रही है.

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT