मांस पर संदेह! मिर्जापुर में अचानक मुस्लिम बस्ती पहुंची पुलिस और 8 को पकड़ा तो मचा हड़कंप

सुरेश कुमार सिंह

ADVERTISEMENT

Mirzapur
Mirzapur
social share
google news

UP News: उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर में अचानक पुलिस मुस्लिम बस्ती में पहुंची और वहां से 8 लोगों को पकड़ लिया. पुलिस की इस कार्रवाई से हड़कंप मच गया. किसी को समझ नहीं आया कि अचानक पुलिस ने 8 लोगों को क्यों पकड़ा? इसके साथ ही पुलिस ने संदिग्ध घरों की तलाशी भी ली और जांच-पड़ताल की. ॉ

दरअसल ये पूरा मामला मांस पर संदेह से जुड़ा था. पुलिस को शिकायत मिली थी कि गाय काटी गई है और उसका मांस बस्ती में मौजूद है. बता दें कि पुलिस ने मांस को भी बरामद कर लिया है और मांस की जांच के लिए उसे लैब भेज दिया गया है. फिलहाल पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है. इसी के साथ पुलिस अधीक्षक ने भी इस मामले में 10 पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया है.

क्या है ये पूरा मामला?

दरअसल ये पूरा मामला शहर कोतवाली क्षेत्र के रामबाग से सामने आया है. यहां भाजपा कार्यकर्ताओं ने पुलिस अधिकारियों से शिकायक की थी. शिकायत थी कि गाय को काटा जा रहा है और उसका मांस बेचा जा रहा है. सोशल मीडिया पर वायरल एक वीडियो के आधार पर शिकायत मिलने के बाद भारी संख्या में पुलिस फोर्स के साथ पुलिस अधीक्षक अभिनंदन जांच के लिए पहुंचे.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

जांच के दौरान पुलिस ने संदिग्ध घर की तलाशी ली और वहां से मास का टुकड़ा बरामद किया. मौके पर मौजूद फोरेंसिक टीम ने उसे अपने कब्जे में लेकर उसे जांच के लिए भेज दिया.  

पुलिस ने ये बताया

इस पूरे मामले पर पुलिस अधीक्षक अभिनंदन ने कहा, प्रतिबंधित मांस की शिकायत मिली थी. जांच की गई है. मांस को जांच के लिए भेज दिया गया है. केस दर्ज किया गया है. कई लोगों को हिसात में लिया गया है. पूछताछ की जा रही है. इसी के साथ अस्पताल चौकी के चौकी प्रभारी सहित पूरी पुलिस चौकी को निलंबित भी कर दिया गया है. 

ADVERTISEMENT

इस पूरे मामले पर भाजपा विधायक रत्नाकर मिश्रा ने कहा, मुझे गोकशी की शिकायत मिली थी. हमने कार्रवाई के लिए अधिकारियों से कहा था. योगी सरकार में ये सब बर्दास्त नही किया जाएगा.

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT