इजरायल ने लेबनान में जिस नसरुल्लाह को ढेर किया, मुरादाबाद में उसके नाम पर ये सब किया गया

जगत गौतम

ADVERTISEMENT

Moradabad News
Moradabad News
social share
google news

UP News: अमेरिका द्वारा घोषित आतंकी संगठन हिजबुल्लाह के प्रमुख सैयद हसन नसरल्लाह को पिछले दिनों इजरायल ने लेबनान में ढेर कर दिया. नसरल्लाह के मारे जाने के बाद अरब क्षेत्र में हड़कंप मच गया है. बता दें कि हिजबुल्लाह आतंकी संगठन हमास के साथ मिलकर लगातार इजरायल पर आतंकी हमले कर रहा है. पिछले काफी महीनों से इजरायल, हमास और लेबनान में जंग के हालात हैं. इसी बीच इजरायल ने हिजबुल्लाह के चीफ सैयद हसन नसरल्लाह को भी मार गिराया है.

सैयद हसन नसरल्लाह के मारे जाने के बाद भारत में बड़े स्तर पर मुस्लिम समाज द्वारा विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है. सैयद हसन नसरल्लाह और हिजबुल्लाह के समर्थन में खूब नारेबाजी हो रही है और इजरायल के खिलाफ नारे लगाए जा रहे हैं. इसी बीच उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में भी शिया समुदाय द्वारा हिजबुल्लाह चीफ की मौत को लेकर विरोध-प्रदर्शन किया गया.

मुरादाबाद में हिजबुल्लाह चीफ की मौत को लेकर हुआ विरोध-प्रदर्शन

बता दें कि लगातार दूसरे दिन मुरादाबाद जनपद के कुंदरकी नगर में शिया समुदाय द्वारा हिजबुल्लाह चीफ की मौत को लेकर कैंडल मार्च निकाला गया. लोगों ने भारी संख्या में जमा होकर हिजबुल्लाह चीफ की मौत पर शोक व्यक्त किया और इजरायल का विरोध किया.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

कैंडल मार्च में बड़ी संख्या में बुजुर्ग महिलाएं और बच्चे शामिल हुए. प्रदर्शन कर रहे लोगों ने नसरल्लाह की तस्वीर हाथों में लेकर उसके समर्थन में नारेबाजी की और नसरल्लाह को शहीद तक बता दिया. इस दौरान लोगों ने कहा कि चीफ नसरल्लाह ने आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई लड़ी है और लड़ते हुए शहीद हुए हैं. 

मुस्लिम समुदाय बोला- इजरायल मासूम बच्चों का कातिल

मुस्लिम समाज के लोगों ने कहा कि इजरायल मासूम बच्चों का कातिल है. वह लगातार फिलिस्तीन-लेबनान के मासूम लोगों का खून बहा रहा है. आपको बता दें कि पिछले दिनों लखनऊ में भी हजारों लोग हिजबुल्लाह चीफ सैयद हसन नसरल्लाह के समर्थन में सड़कों पर आ गए थे और उसको शहीद बताया था. इस दौरान इजरायल के खिलाफ खूब नारेबाजी की गई थी. यूपी के कई शहरों में हिजबुल्लाह चीफ सैयद हसन नसरल्लाह के समर्थन और इजरायल के विरोध में प्रदर्शन किए गए हैं.

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT