टारगेट पूरा नहीं करने पर सैलरी काटने की धमकी...कंपनी ने बनाया प्रेशर और मैनेजर ने दे दी जान

प्रमोद कुमार गौतम

ADVERTISEMENT

Jhansi News
Jhansi News
social share
google news

Jhansi News :  ऑफिस में ज्यादा वर्क लोड युवाओं में मौत का खतरा बढ़ा रहा है. काम को तय समय में पूरा करने का दबाव कई खतरनाक और गंभीर बीमारियां बढ़ रही हैं.  पिछले कुछ दिनों में देश भर से ऑफिस में काम करते-करते और वर्कलोड से लोगों की कई मौत की खबरें सामने आईं. वहीं उत्तर प्रदेश के झांसी से भी वर्कलोड के कारण एक युवा की जान चली गई. झाँसी के नवाबाद थाना क्षेत्र के गुमनावरा पिछोर में बजाज फाइनेंस कम्पनी के एरिया मैनेजर, तरुण सक्सेना (42), ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली, जिससे क्षेत्र में हड़कंप मच गया.

टारगेट पूरा करने का था दबाव

तरुण सक्सेना  के पास से 5 पेज का सुसाइड नोट मिला है, जिसमें उन्होंने पिछले दो माह से कम्पनी के अधिकारियों द्वारा रिकवरी टारगेट पूरा करने का दवाब बनाने और वेतन कटौती की धमकी के बारे में उल्लेख किया है। इस घटना से तंग आकर शायद तरुण ने यह आत्मघाती कदम उठाया. 

फंदे से लटकटा मिली लाश

बता दें कि तरुण सक्सेना की एक बेटी और एक बेटा है.  उनके पिता मेडिकल कॉलेज से रिटायर्ड क्लर्क हैं. घटना की जानकारी तब मिली जब सुबह तरुण के घर पर काम करने वाली नौकरानी ने उन्हें कमरे में फांसी पर लटकता देखा. उस वक्त उनकी पत्नी और बच्चे दूसरे कमरे में बंद थे. नौकरानी ने शोर मचाया और पास में रहने वाले भाई को सूचना दी. भाई ने मृतक के कमरे में बंद पत्नी और बच्चों को बाहर निकाला और पुलिस को सूचना दी. मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

घरवालों ने लगाया कंपनी पर आरोप

मृतक के भाई गौरव सक्सेना का कहना है कि तरुण पर बजाज फाइनेंस कम्पनी के अधिकारी, खासकर कॉन्फ्रेंस कॉल के माध्यम से भोपाल में बैठे वैभव सक्सेना और प्रभाकर मिश्रा, अत्यधिक दबाव डाल रहे थे, जिससे वह परेशान होकर आत्महत्या करने के लिए मजबूर हुए. पुलिस अधीक्षक नगर, ज्ञानेंद्र कुमार ने कहा कि तरुण सक्सेना के पास से मिले सुसाइड नोट में उच्च अधिकारियों पर अत्यधिक प्रेशर बनाने का आरोप लगाया गया है. पुलिस मामले की जांच कर रही है और परिजनों द्वारा शिकायत दर्ज कराने पर आगे की कार्रवाई की जाएगी. इस घटना ने क्षेत्र में सनसनी पैदा कर दी है और कम्पनी के अंदर के कार्यशैली पर सवाल खड़े कर दिए हैं.

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT