यति नरसिंहानंद ने ऐसा क्या कहा कि मच गया बवाल? डासना मंदिर पर क्या क्या हुआ सब जानिए

यूपी तक

ADVERTISEMENT

Yati Narsinghanand
Yati Narsinghanand
social share
google news

Yati Narsimhanand News: गाजियाबाद स्थित डासना मंदिर के महंत यति नरसिंहानंद अकसर अपने विवादित बयानों के चलते चर्चा में रहते हैं. इस बीच फिर एक बार यति नरसिंहानंद ने पैगंबर मोहम्मद को लेकर एक ऐसा बयान दिया है, जिससे बवाल मच गया है. सोशल मीडिया पर यति नरसिंहानंद को लेकर कई तरह की बातें कही जा रहीं और उनके खिलाफ जगह-जगह प्रोटेस्ट भी हो रहा है. मुस्लिम समाज के लोग यति नरसिंहानंद की गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं. खबर में जानें क्या है पूरा मामला?

ये है मामला

 

दरअसल, कुछ दिन पहले यति नरसिंहानंद ने एक कार्यक्रम के दौरान कुरान और पैगंबर मोहम्मद को लेकर एक विवादित बयान दिया था. उन्होंने महाराष्ट्र में पैगंबर पर विवादित कमेंट करने वाले संत का उल्लेख करते हुए कहा था कि वह उनसे ज्यादा इस मुद्दे पर बोल सकते हैं. इस दौरान उन्होंने हमास-इजरायल और बांग्लादेश का भी जिक्र किया. यति नरसिंहानंद ने कहा कि बांग्लादेश में हिंदुओं के खिलाफ हुए अत्याचार पर किसी नेता नहीं प्रतिक्रिया नहीं दी. इस घटना का वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने यति नरसिंहानंद के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है. 

 

 

यति नरसिंहानंद के विरोध में डासना मंदिर के बाहर लोग जमा हुए?

शुक्रवार रात डासना देवी मंदिर के बाहर सड़क पर लोगों के इकट्ठा होने की खबर आई, जिस पर पुलिस ने बयान जारी किया है. पुलिस ने बताया है कि कुछ लड़के सड़क पर शोर मचा रहे थे, जिन्हें तुरंत हटा दिया गया. बता दें कि इसे लोग मंदिर पर हमला बता रहे हैं, लेकिन ऐसा हुआ नहीं है. पुलिस ने इसका खंडन किया है और लोगों से कहा है कि अफवाह फैलाने वालों पर कार्रवाई की जाएगी. वहीं, नरसिंहानंद ने वीडियो जारी कर खुद के ठीक और सुरक्षित होने की सूचना भी दी है.  

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

पुलिस ने क्या बताया?

डीसीपी रूरल गाजियाबाद सुरेंद्र नाथ तिवारी ने कहा, "डासना मंदिर के बाहर कुछ लड़के इकट्ठा होकर हो हंगामा कर रहे थे, जिसकी सूचना पर मंदिर में मौजूद पुलिस और थाना वेब सिटी पुलिस द्वारा मौके पर पहुंचे भीड़ को खदेड़ दिया गया था. मंदिर पर शांति बनी हुई है और अधिक पुलिस बल यहां लगाया गया है. मंदिर के संबंध में अफवाहें फैलाई जा रही, मेरा अनुरोध है कि गलत अफवाह ना फैलाई जाए. अफवाह फैलाने वालों पर दंडात्मक कार्रवाई की जाएगी."     

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT