यूपी के इस रजवाड़े को भी टीम मोदी में मिल सकती है जगह, अब सूबे से 8 नहीं बल्कि 9 होंगे मंत्री

यूपी तक

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

Modi 3.0 Cabinet : 9 जून, रविवार शाम को भाजपा के वरिष्ठ नेता नरेंद्र मोदी लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे. इसी के साथ देश में फिर एक बार NDA सरकार बन जाएगी. इस बीच उन सांसदों के नाम सामने आ गए हैं, जो उत्तर प्रदेश से मंत्री बन सकते हैं. अब तक राजनाथ सिंह, जयंत चौधरी, अनुप्रिया पटेल समेत 8 नेताओं का नाम सामने आया है.  इस लिस्ट में अब यूपी के एक और सांसद का नाम जुड़ गया है. आपको बता दें कि गोंडा से भाजपा सांसद कीर्तिवर्धन सिंह उर्फ राजा भैया भी आज मंत्री पद की शपथ ले सकते हैं.

यूपी में अब तक किन-किन सांसदों का नाम आया सामने?

बता दें कि भाजपा से राजनाथ सिंह, अपना दल (S) से अनुप्रिया पटेल, रालोद से जयंत चौधरी, भाजपा से बीएल वर्मा, भाजपा से जितिन प्रसाद, भाजपा से पंकज चौधरी, भाजपा से एसपी बघेल, भाजपा से कमलेश पासवान और भाजपा के कोटे से कीर्तिवर्धन सिंह उर्फ राजा भैया भी आज शपथ ले सकते हैं.

जातिगत समीकरण का रखा जा रहा ख्याल

जातिगत समीकरणों को साधते हुए उत्तर प्रदेश से मोदी कैबिनेट में ब्राह्मण दलित और ओबीसी चेहरों को जगह मिलनी तय मानी जा रही है. ब्राह्मण चेहरों की तरफ देखें तो यूपी से मंत्री बनने की लिस्ट में पीलीभीत सांसद जितिन प्रसाद का नाम सबसे उपर है. वहीं राजपूत चेहरे के रूप में राजनाथ सिंह का नाम सबसे आगे है. दलित चेहरे के रूप में उत्तर प्रदेश से आगरा सांसद एसपी सिंह बघेल और बांसगांव सांसद कमलेश पासवान के नामों की चर्चा है. वहीं पिछड़ी और अतिपिछड़ी जातियों से अपना दल से अनुप्रिया पटेल, पंकज चौधरी का नाम चर्चा में है.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT