Modi 3.0 Cabinet: बीएल वर्मा और पंकज चौधरी...यूपी से ये नेता बन सकते हैं मोदी सरकार में मंत्री, इनको किया गया फोन

यूपी तक

ADVERTISEMENT

Modi 3.0 Cabinet
Modi 3.0 Cabinet
social share
google news

Modi Cabinet Shapath Grahan :  2024 के चुनावी रण में सफलता के बाद केंद्र में फिर बीजेपी के नेतृत्व वाली एनडीए की सरकार बनने जा रही. नरेंद्र मोदी तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे. इसी के साथ चर्चा ये भी हो रही कि पीएम मोदी की नई टीम में पिछली सरकार के किन-किन मंत्रियों को जगह मिलेगी और उत्तर प्रदेश से इस बार कितनी संख्या होगी.  जानकारी के मुताबिक उत्तर प्रदेश से , राजनाथ सिंह, बीएल वर्मा, पंकज चौधरी, अनुप्रिया पटेल, जयंत चौधरी और जितिन प्रसाद को कैबिनेट में जगह मिल सकती है. 

कौन हैं पंकज चौधरी

महाराजगंज लोकसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी के जीत का परचम लहराने वाले पंकज चौधरी को मोदी कैबिनेट में जगह मिल सकती है. बता दें महाराजगंज लोकसभा सीट से पंकज चौधरी ने कांग्रेस के वीरेंद्र चौधरी को 35451 वोटों से हराया है. पंकज चौधरी को 591310 वोट मिले, वहीं कांग्रेस के वीरेंद्र चौधरी को 555859 मतों की प्राप्ति हुई. पंकज चौधरी ने सातवीं बार लोकसभा का चुनाव जीता है. पिछली सरकार में भी पंकज चौधरी को राज्य मंत्री के रूप में शामिल किया गया था. पंकज के बारे में कहा जाता है कि इनकी ओबीसी वोटरों पर मजबूत पकड़ है. 

बीएल वर्मा को भी मिल सकती है जगह

वहीं मोदी कैबिनेट में उत्तर प्रदेश के बदायूं से आने वाले राज्यसभा सांसद बीएल वर्मा को भी जगह मिल सकती है.  अन्य पिछड़ा वर्ग के प्रमुख नेताओं में शुमार किए जाने वाले वर्मा पश्चिमी उत्तर प्रदेश के लोधी समुदाय से आते हैं और उन्हें पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह का नजदीकी माना जाता है.  वर्ष 2018 में उत्तर प्रदेश भाजपा के उपाध्यक्ष बनने के बाद वह राज्यसभा के सदस्य बने.  बता दें कि साल 2021 में  केंद्रीय मंत्रिपरिषद  में बीएल वर्मा को जगह मिली थी. बीएल वर्मा को राज्य मंत्री  के रूप में शामिल किया गया था. 

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

देखें यूपी से कौन बन सकता है मंत्री

सांसद पार्टी
राजनाथ सिंह बीजेपी
अनुप्रिया पटेल अपना दल (s)
जयंत चौधरी  रालोद
बीएल वर्मा (राज्यसभा सांसद) बीजेपी
जितिन प्रसाद  बीजेपी
पंकज चौधरी बीजेपी

 

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT