Jaunpur Lok Sabha Election : मतदान के बीच धनंजय सिंह के इलाके में EVM हुआ खराब? सपा ने चुनाव आयोग से की ये अपील

यूपी तक

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

Jaunpur Lok Sabha Election Phase 6 Voting : लोकसभा चुनाव के छठवें  चरण के तहत आज उत्तर प्रदेश की 14 लोकसभा सीट पर आज वोटिंग हो रही है. मतदान सुबह 7 बजे से शुरू हुआ जो शाम 6 बजे तक चलेगा. इस चरण में उत्तर प्रदेश की कई ‘हाई प्रोफाइल' सीटों पर भी वोटिंग हो रही है जिसमें सुल्तानपुर, जौनपुर, आजमगढ़ और प्रतापगढ़  जैसी सीटें भी शामिल हैं.  बता दें कि यूपी की जिन 14 सीटों पर शनिवार को मतदान हो रहा है, उसमें बाहुबली धनंजय सिंह की प्रभाव वाली जौनपुर भी शामिल है. वहीं जौनपुर में मतदान के बीच  समाजवादी पार्टी ने एक मतदान केंद्र पर EVM खराब होने का आरोप लगाया है.

सपा ने लगाया ये आरोप

समाजवादी पार्टी ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट से पोस्ट कर कहा कि,  'जौनपुर लोकसभा की मल्हानी विधानसभा में बूथ संख्या 192 पर ईवीएम खराब होने की सूचना है. संज्ञान ले चुनाव आयोग, निष्पक्ष मतदान सुनिश्चित हो.' वहीं एक और पोस्ट में सपा ने आरोप लगाया कि, 'जौनपुर लोकसभा से शाहगंज में बूथ संख्या 127 पर सूचना है कि VVPAT में पर्ची नहीं  निकल रही'

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

जौनपुर में कौन लड़ रहा चुनाव

 बता दें कि जौनपुर में भाजपा से कृपाशंकर सिंह, इंडिया गठबंधन से बाबू सिंह कुशवाहा, बसपा से श्‍याम सिंह यादव चुनावी मैदान में हैं.वहीं बाहुबली धनजंय सिंह भाजपा के समर्थन में प्रचार कर रहे हैं.

क्या है जातिय समीकरण

 2019 के लोकसभा चुनावों के आधार पर जौनपुर लोकसभा में 18 लाख 67 हजार 976 मतदाता हैं.  इनमें से 10 प्रतिशत ठाकुर, 9 प्रतिशत ब्राह्मण, 13 प्रतिशत मुसलमान, 16 प्रतिशत अनुसूचित वर्ग, 12 प्रतिशत यादव,  8 प्रतिशत कुशवाहा/मौर्या और अन्य ओबीसी जातियां हैं.  

ADVERTISEMENT

follow whatsapp

ADVERTISEMENT