UP Election 2024 Phase 6 Voting: यूपी में अगर ऐसा हुआ… वोटिंग से ठीक पहले योगेंद्र यादव का नया प्रिडिक्शन

यूपी तक

ADVERTISEMENT

Yogendra Yadav Prediction
Yogendra Yadav, Yogendra Yadav Prediction, UP News, BJP, Congress, How Many seats won bjp, How Many seats won Congress, How Many seats won akhilesh yadav, UP Lok Sabha Chunav, Lok Sabha Chunav 2024, UP Politics
social share
google news

UP News: लोकसभा चुनाव में कल यानी 25 मई के दिन छठे चरण का मतदान होना है. मतदान से ठीक पहले राजनीतिक विश्लेषक योगेंद्र यादव एक बार फिर चर्चाओं में आ गए हैं. दरअसल योगेंद्र यादव ने छठे चरण की वोटिंग से ठीक पहले अपना प्रिडिक्शन जारी किया है. उन्होंने लोकसभा चुनावों को लेकर अपना फाइनल प्रिडिक्शन यानी इन चुनावों को लेकर अपना अंतिम आकलन बता दिया है.
राजनीतिक विश्लेषक योगेंद्र यादव ने बकायदा अपने सोशल मीडिया X पर वीडियो जारी की है.

इस वीडियो में उन्होंने लोकसभा चुनावों को लेकर अपना फाइनल प्रिडिक्शन बता दिया है. उन्होंने बता दिया है कि उनके हिसाब से लोकसभा चुनाव में भाजपा और विपक्षी INDIA गठबंधन को कितनी सीट मिलने जा रही हैं और देश में किसकी सरकार बनने जा रही है? इस दौरान उन्होंने फिर एक बार उत्तर प्रदेश को लेकर भी दावा कर दिया है.

योगेंद्र यादव का फाइनल प्रिडिक्शन जान लीजिए

योगेंद्र यादव ने अपने फाइनल प्रिडिक्शन में दावा किया है कि भाजपा को लोकसभा चुनाव में 240 से 260 सीट मिलने जा रही हैं. योगेंद्र यादव की माने तो भाजपा के सहयोगी दलों को चुनावों में 35 से 45 लोकसभा सीट मिलने जा रही हैं.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

कांग्रेस कितनी सीट जीत रही?

लोकसभा चुनावों को लेकर जारी किए गए अपने फाइनल प्रिडिक्शन में योगेंद्र यादव ने दावा किया है कि लोकसभा चुनावों में कांग्रेस 85 से 100 के बीच सीट जीत सकती है. INDIA गठबंधन के अन्य दलों को लेकर योगेंद्र यादव का कहना है कि वह सभी 120 से 135 लोकसभा सीटों पर कब्जा कर सकते हैं.  

300 पार करना भी भाजपा के लिए मुश्किल

योगेंद्र यादव का कहना है कि भाजपा इस बार 272 सीटों से नीचे जा सकती है. यहां तक की भाजपा की 250 से भी कम सीट आ सकती हैं. उन्होंने कहा है कि भाजपा का 400 पार का नारा हवा-हवाई सिद्ध हुआ है और भाजपा इस चुनाव में 300 सीट भी नहीं जीत रही है.
विपक्षी  INDIA गठबंधन को लेकर योगेंद्र यादव ने दावा किया है कि विपक्षी गठबंधन को लोकसभा चुनाव में 205 से लेकर 235 सीट तक मिल सकती हैं.  

ADVERTISEMENT

‘उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में हो रहा सीटों का नुकसान’

योगेंद्र यादव ने अपने फाइनल प्रिडिक्शन में दावा किया है कि यूपी और उत्तराखंड में भाजपा को कई सीटों का नुकसान हो रहा है. योगेंद्र यादव के मुताबिक, इन दोनों राज्यों में ही भाजपा को 10 सीटों का नुकसान हो रहा है. योगेंद्र यादव ने ये भी कहा कि कि अगर आने वाले छठे और सातवें चरण में इंडिया गठबंधन कुछ कमाल कर पाता है तो वह भाजपा नीत एनडीए से आगे भी निकल सकता है.

बता दें कि इससे पहले योगेंद्र यादव ने उत्तर प्रदेश को लेकर भी अपना प्रिडिक्शन जारी किया था. उन्होंने कहा था कि भाजपा को यूपी में 40 से 50 के बीच ही सीट मिल रही हैं. भाजपा इस बार यूपी में 55 सीटों तक भी नहीं पहुंच रही है. उन्होंने कहा था कि वह दावा कर सकते हैं कि भाजपा यूपी में 62 सीटों पर तो बिल्कुल भी नहीं पहुंच सकती.

ADVERTISEMENT

पलटती चुनावी बाज़ी का फाइनल आँकलन/रुझान

सच जो आप तक ज़रूर पहुँचाना चाहिए.
#LoksabhaElactions2024

लिंक: https://t.co/S6zHRspZlR pic.twitter.com/Zc9MlU7L5t

— Yogendra Yadav (@_YogendraYadav) May 24, 2024 ">

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT