धनंजय सिंह ने भाजपा के लिए जौनपुर फतह का रास्ता किया साफ! क्या कहता है एग्जिट पोल

यूपी तक

ADVERTISEMENT

Jaunpur Lok Sabha Seat
Jaunpur Lok Sabha Seat
social share
google news

UP Exit Poll: जौनपुर लोकसभा सीट की गिनती भी इस लोकसभा चुनाव में यूपी की हॉट सीट में की जा रही है. ये सीट लोकसभा चुनावों के दौरान जबरदस्त चर्चाओं में रही है. दरअसल बाहुबली और जौनपुर के पूर्व सांसद धनंजय सिंह ने आखिरी समय में जौनपुर में भाजपा प्रत्याशी कृपाशंकर सिंह को अपना समर्थन दे दिया. 

बता दें कि इससे पहले जौनपुर लोकसभा सीट से धनंजय सिंह की पत्नी श्रीकला रेड्डी बहुजन समाज पार्टी के टिकट पर चुनावी मैदान में उतरीं. मगर वोटिंग से कुछ ही दिन पहले जौनपुर लोकसभा सीट पर कुछ ऐसा हुआ, जो चर्चाओं में आ गया. यहां रातों रात बसपा का प्रत्याशी बदल दिया गया. बसपा ने कहा कि श्रीकला रेड्डी ने टिकट वापस कर दिया. दूसरी तरफ धनंजय सिंह की तरफ से कहा गया कि बसपा ने उनका टिकट काट दिया. इसके कुछ ही दिन बाद धनंजय सिंह ने अपना समर्थन भाजपा को दे दिया और श्रीकला रेड्डी ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात भी की.

तो क्या धनंजय सिंह ने जौनपुर में कर दिया भाजपा का विजयी रास्ता साफ?

India Today Axis My India Exit Poll की माने तो जौनपुर लोकसभा सीट पर भाजपा को जीत मिलती हुई दिखाई दे रही है. यहां भाजपा के प्रत्याशी कृपाशंकर सिंह चुनाव जीत सकते हैं. एग्जिट पोल में भाजपा की इस सीट पर एकतरफा जीत दिखाई गई है.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

क्या कहना है राजनीतिक जानकारों का?

राजनीतिक जानकारों की माने तो जौनपुर में धनंजय सिंह की पत्नी श्रीकला रेड्डी का बसपा से चुनावी मैदान में उतरना, भाजपा के लिए चिंता की बात बन गई थी. श्रीकला रेड्डी की वजह से जौनपुर की सीट फंस गई थी. राजपूत-ठाकुर वोट में श्रीकला रेड्डी सेंघमारी कर रही थी. ऐसे में भाजपा का समीकरण जौनपुर में खराब हो रहा था. माना जा रहा है कि ये देखते हुए धनंजय सिंह और भाजपा साथ आए और श्रीकला रेड्डी ने अमित शाह से मिलकर भाजपा को अपना पूरा समर्थन दे दिया. ऐसे में माना जा रहा है कि धनंजय सिंह ने भाजपा के लिए जौनपुर विजय का रास्ता साफ कर दिया. अब एग्जिट पोल के आंकड़े भी जौनपुर को भाजपा के पाले में जाते हुए दिखाई दे रहे हैं.

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT