अखिलेश-राहुल का साथ बिगाड़ेगा बीजेपी का खेल? राजदीप सरदेसाई ने किया ये दावा

यूपी तक

ADVERTISEMENT

Rajdeep Sardesai
Rajdeep Sardesai, Rajdeep Sardesai prediction, Rajdeep Sardesai UP prediction, Lok Sabha Chunav 2024, Lok Sabha Chunav 2024, UP Lok Sabha Chunav 2024, how many seats won bjp, how many seats won congress, how many seats won akhilesh yadav
social share
google news

UP News: लोकसभा चुनाव जैसे-जैसे अपने अंतिम चरण की तरफ बढ़ रहा है, राजनीतिक विश्लेषक हो या वरिष्ठ पत्रकार, सभी अपने-अपने प्रिडिक्शन देश के सामने रख रहे हैं. इसी बीच इंडिया टूडे के मैनेजिंग एडिटर राजदीप सरदेसाई ने उत्तर प्रदेश को लेकर अपना प्रिडिक्शन जारी कर दिया है. 

यूपी को लेकर जारी किए गए अपने प्रिडिक्शन में राजदीप सरदेसाई ने भाजपा और समाजवादी पार्टी को लेकर कुछ ऐसा कहा है, जो चर्चाओं में बना हुआ है. दरअसल यूपी की 80 लोकसभा सीटों पर सभी की नजर है. ऐसे में लोकसभा चुनावों में उत्तर प्रदेश में क्या होने जा रहा है? ये हर कोई जानना चाहता है.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

यूपी को लेकर राजदीप सरदेसाई ने क्या कहा

राजदीप सरदेसाई का कहना है कि उत्तर प्रदेश में भाजपा को टक्कर तो मिल रही है. मगर उसे ना ही फायदा हो रहा है और ना ही नुकसान होता हुआ नजर आ रहा है. यूपी की सियासी फाइट काफी दिलचस्प हो गई है. 

यूपी में क्या होने वाला है?

राजदीप सरदेसाई ने बताया,  उत्तर प्रदेश में इस बार लोकसभा चुनाव में पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की समाजवादी पार्टी मजबूत और रिवाइव होती हुई दिख रही है. सपा का कोर वोटर यानी मुस्लिम-यादव वोट शेयर भी पहले से ज्यादा सपा की तरफ बढ़ रहा है. राजदीप सरदेसाई के कहने का अर्थ है कि चर्चित MY समीकरण का लाभ अखिलेश यादव की पार्टी को मिलता हुआ नजर आ रहा है.

ADVERTISEMENT

मगर अपने प्रिडिक्शन में राजदीप सरदेसाई ने ये भी कहा है कि इस बढ़ते हुए वोट शेयर का चुनावी परिणामों में लाभ सपा को कितना मिलेगा, ये आने वाला वक्त ही बताएगा. राजदीप सरदेसाई कहते हैं कि, क्योंकि साल   2019 के लोकसभा और 2022 के विधानसभा के चुनाव में भाजपा की जीत का मार्जिन उत्तर प्रदेश में काफी बढ़ा हुआ था, ऐसे में इस बार ये देखना होगा कि सपा का वोट शेयर इस बार कितना बढ़ता है. उसी का असर सपा के परिणाम पर होगा.

(ये खबर हमारे साथ इंटर्न कर रहे अमित पांडेय ने एडिट की है)

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT