क्षत्रियों की BJP से नाराजगी, आकाश आनंद और राजा भैया को लेकर ये क्या बोले बाहुबली धनंजय सिंह

कुमार अभिषेक

ADVERTISEMENT

Lok Sabha Election 2024
Lok Sabha Election 2024, Lok Sabha Chunav, Dhananjay Singh, Raja Bhaiya, Mayawati, BSP, Dhananjay Singh News, Raja Bhaiya News, UP Lok Sabha Chunav 2024, UP Political
social share
google news

Lok Sabha Chunav: जौनपुर के पूर्व सांसद और बाहुबली धनंजय सिंह ने पिछले दिनों भारतीय जनता पार्टी को अपना समर्थन दे दिया. धनंजय सिंह की पत्नी और जौनपुर से बहुजन समाज पार्टी की पूर्व उम्मीदवार श्रीकला रेड्डी ने भी पिछले दिनों केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से बात की. इसी बीच आज यानी 25 मई के दिन जौनपुर में वोटिंग हो रही है. इसी बीच UP Tak ने धनंजय सिंह से खास बात की है.
UP Tak से बात करते हुए धनंजय सिंह ने क्षत्रियों की भाजपा से नाराजगी, मायावती-आकाश आनंद और राजा भैया को लेकर खुलकर अपनी बात रखी. इस दौरान धनंजय सिंह ने बसपा सुप्रीमो मायावती को लेकर बड़ा बयान भी दिया. 

बसपा सुप्रीमो मायावती को लेकर ये बोले धनंजय सिंह

बसपा के ही पूर्व सांसद रहे धनंजय सिंह ने मायावती को लेकर कहा,  मायावती एक बहुत बड़ी नेता थी. अगर मायावती देश में दौरे पर निकल पड़ती तो आज बहुजन समाज पार्टी देश की सबसे बड़ी पार्टी होती. मगर जिस तरह से मायावती ने आकाश आनंद को हटाया, वह उनके लिए आत्मघाती हो गया और सब खत्म हो गया.

धनंजय सिंह ने कहा, आकाश आनंद ने जिस तरह से पार्टी को बढ़ाना शुरू किया था, उससे बसपा के समर्थकों और कार्यकर्ताओं में जोश आ गया था. मगर मायावती ने आकाश आनंद के खिलाफ एक्शन लेकर सब खत्म कर दिया. धनंजय सिंह ने आगे कहा, जिस तरह से आकाश चुनाव-प्रचार कर रहे थे, उससे बसपा को काफी फायदा होने वाला था. अभी भी मायावती जितनी जल्दी आकाश आनंद को लेकर आए, उन्हें उतना ही फायगा हो सकता है.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

क्षत्रियों की भाजपा से नाराजगी को लेकर ये बोले

इस दौरान धनंजय सिंह ने क्षत्रियों की भाजपा से नाराजगी को लेकर भी अपनी बात रखी. उन्होंने साफ कहा कि उनके सभी समर्थक भाजपा को खुलकर चुनाव लड़वा रहे हैं और भाजपा को खुलकर वोट भी कर रहे हैं. क्षत्रियों की नाराजगी को लेकर उन्होंने कहा, क्षत्रियों की नाराजगी हुई थी. ये मामला गुजरात से शुरू हुआ था. मगर अब वह नाराजगी नहीं है. 

धनंजय सिंह ने कहा, मुझे लगता है सभी क्षत्रियों को ही टारगेट करते हैं. चाहे फिल्मों के माध्यम से हो या सियासत के माध्यम से, लेकिन क्षत्रियों ने कभी किसी को टारगेट नहीं किया. कई बिरादरियां भी हैं, जो क्षत्रियों को ही उल्टा-सीधा बोलकर अपनी सियासत करना चाहती हैं.

ADVERTISEMENT

राजा भैया का यूं किया जिक्र

पिछले दिनों केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल ने प्रतापगढ़ में जनसभा करते हुए बिना नाम लिए राजा भैया पर निशाना साधा था. उन्होंने कहा था कि अब राजा-रानी पेट से पैदा नहीं होते, बल्कि ईवीएम से बनते हैं. इसी के साथ उन्होंने कहा था कि कुंडा अब किसी की जागीर नहीं है.
अब धनंजय सिंह ने भी अनुप्रिया पटेल के बयान का जिक्र किया है. उन्होंने कहा, अनुप्रिया पटेल के उस बयान का कोई मतलब नहीं है. राजा भैया ने बहुत ही संयमित औऱ शालीन तरीके से उन्हें काफी अच्छा जवाब दिया है.

धनंजय सिंह ने आगे कहा, अगर किसी भी समाज के बारे में कुछ भी विवादित कहा जाता है, तो उस समाज को चोट लगती ही है. मेरे हिसाब से अनुप्रिया पटेल को ये सब बोलने से बचना चाहिए था.

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT