यूपी में कम सीटें आते ही बीजेपी में शुरू हुआ वार-पलटवार, संगीत सोम ने RLD से गठबंधन पर कह दी बड़ी बात

उस्मान चौधरी

ADVERTISEMENT

Jayant Chaudhary
Jayant Chaudhary
social share
google news

Uttar Pradesh News : 2024 के लोकसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश में बीजेपी को बड़ा झटका लगा है. बीजेपी का उत्तर प्रदेश में सबसे ज्यादा 29 सीटों का नुकसान हुआ है. पिछले 1 दशक बाद बीजेपी को उत्तर प्रदेश में सबसे बड़ा झटका लगा है. ऐसे में इस नुकसान को लेकर चर्चाएं हो रही है और  यूपी बीजेपी में आरोपों का दौर शुरू हो गया है. पूर्व केंद्रीय मंत्री और मुजफ्फरनगर से भाजपा प्रत्याशी संजीव बालियान के आरोपों बीजेपी के पूर्व विधायक संगीत सोम अब पलटवार किया है. इसके साथ ही संगीत सोम ने भाजपा और राष्ट्रीय लोकदल से गठबंधन को लेकर बड़ा बयान दिया है. 

यूपी में चुनाव हारने के बाद बीजेपी में शुरू हुआ वार-पलटवार

संजीव बालियान के आरोप का जवाब देते हुए संगीत सोम ने कहा कि, 'मेरी जिम्मेदारी सरधना विधानसभा की थी. सरधना पर भारतीय जनता पार्टी नहीं हारी रही है. विचार करना चाहिए उनके (संजीव बालियान) घर की विधानसभा हारी है. ना मेरे पास सरकारी बंगला है ना मेरे पास सरकारी गाड़ी है. मेरे कपड़े भी मेरे अपने हैं. मेरे पास कोई सरकारी सुविधा नहीं है.' संगीत सोम ने आगे कहा कि वह भारतीय जनता पार्टी के समर्पित कार्यकर्ता हैं. वह डॉक्टर हैं तो अपनी डॉक्टरी करें मैंने कब मना करी है. जो वह आरोप लगा रहे हैं. वह वही बता सकते हैं कि आखिर क्यों लग रहे हैं.  मेरी कोई बात होगी तो मैं अपनी पार्टी से करूंगा ना कि मीडिया में आकर करूंगा.'

मेरठ की सरधना सीट से पूर्व विधायक संगीत सोम ने पूर्व केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान के बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि उन्होंने कहा था कि  उन्हें चुनाव हराने में जयचंदों का भी हाथ है. संगीत सोम ने कहा कि मैं भी 2022 में चुनाव हारा था, लेकिन मैंने कभी भी मीडिया के सामने अपनी हार का ठीकरा किसी पर नहीं फोड़ा. उन्हें अपनी बात पार्टी फोरम पर रखनी चाहिए, हम भी वहीं अपनी बात रखेंगे. बता दें कि मुजफ्फरनगर से चुनाव हारने के बाद संजीव बालियान ने संगीत सोम से जुड़े सवाल पर बिना नाम लिए कहा था कि इन्होंने खुलकर समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी को चुनाव लड़वाया. ये सरकारी सुविधाएं लिए हुए हैं. पार्टी को इनके खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए. 

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

जंयत के साथ गठबंधन को लेकर दिया ये जवाब

वहीं संगीत सोम ने राष्ट्रीय लोकदल के बीजेपी के साथ आने से फायदे के सवाल पर प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि,  आरएलडी के साथ गठबंधन करने का बीजेपी को कोई फायदा नही हुआ है. बल्कि आरएलडी अपनी सीटें ही जीतने में कामयाब रही. जो सीटें हम अकेले जीत सकते थे वो सीटें भी पार्टी हार गई.  

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT