मेरठ, कन्नौज, अमेठी, रायबरेली, मैनपुरी, लखनऊ से कौन जीत रहा? अब सामने आया ये प्रिडिक्शन

यूपी तक

ADVERTISEMENT

UP Lok Sabha Chunav
Meerut, Kannauj, Amethi, Rae Bareli, Mainpuri, Lucknow, UP News, UP Lok Sabha Chunav, Lok Sabha Chunav, how many seats won bjp, how many seats won Congress, how many seats won bjp akhilesh yadav, Akhilesh Yadav, Rahul Gandhi
social share
google news

UP News: लोकसभा चुनाव 2024 का परिणाम 4 जून के दिन आ रहा है. इस बीच 1 जून के दिन आखिरी चरण का मतदान भी होना है. वैसे तो लोकसभा चुनावों के परिणामों पर पूरे देश की नजर है. मगर उत्तर प्रदेश की कुछ ऐसी लोकसभा सीटे हैं, जिसपर लोगों को खासा नजर है. दरअसल ये लोकसभा सीट इस समय सिर्फ उत्तर प्रदेश की ही नहीं बल्कि इस चुनाव की हॉट सीट बनी हुई हैं.

हम बात कर रहे हैं रायबरेली, अमेठी, कन्नौज, मेरठ, लखनऊ और मैनपुरी लोकसभा सीट की. इन सीटों पर सभी की नजर टिकी हुई हैं. दरअसल रायबरेली लोकसभा सीट से खुद कांग्रेस नेता राहुल गांधी खड़े हैं तो वहीं अमेठी सीट से भाजपा ने फिर एक बार स्मृति ईरानी को टिकट दिया है. इन दोनों सीट जीतने के लिए कांग्रेस ने अपनी पूरी ताकत लगा दी है.

दूसरी तरफ मेरठ से भाजपा ने टी.वी सीरियल रामायण में भगवान श्रीराम का किरदार निभाने वाले अरुण गोविल को उतारा है. दूसरी तरफ लखनऊ से रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह चुनावी मैदान में हैं तो वही मैनपुरी से सपा मुखिया अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव चुनाव लड़ रही है. अब इसी सीटों को लेकर मुंबई के सट्टा बाजार ने अपना प्रिडिक्शन जारी कर दिया है.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

रायबरेली, अमेठी, कन्नौज, मेरठ, लखनऊ और मैनपुरी से कौन-कौन जीत रहा?

बता दें कि मुंबई के टॉप बुकी ने इंडिया टुडे से खास बात की है और उसने बताया है कि मुंबई सट्टा का इन सीटों पर क्या कहना है? मुंबई सट्टा मार्केट की माने तो रायबरेली लोकसभा सीट से राहुल गांधी चुनाव जीत सकते हैं. तो वही अमेठी लोकसभा सीट पर भाजपा लगातार दूसरी बार कब्जा जमाने जा रही है. यहां स्मृति ईरानी लगातार दूसरी बार चुनाव जीत रही हैं. 

मेरठ लोकसभा सीट की बात करें तो यहां भाजपा के अरुण गोविल चुनावी जंग में विजयी होने जा रहे हैं. दूसरी तरफ मैनपुरी लोकसभा सीट से सपा की डिंपल यादव जीत सकती हैं. लखनऊ लोकसभा सीट की बात की जाए तो इस सीट से रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह बड़ी जीत दर्ज करने जा रहे हैं.

ADVERTISEMENT

किसे-कितनी सीट मिल रही

मुंबई सट्टा बाजार की माने तो देश में तीसरी बार मोदी सरकार बनने जा रही है. छठे चरण के चुनाव के बाद भाजपा को 295 से 305 लोकसभा सीट मिलते हुए दिख रही हैं. दूसरी तरफ कांग्रेस को 55 से 65 लोकसभा सीट ही मिलती हुई दिखाई दे रही हैं. मुंबई सट्टा मार्केट के मुताबिक, सरकार तो भाजपा की ही बन रही है. मगर उसकी सीट 350 से ऊपर नहीं आ रही हैं.

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT